Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दुष्कर्म पीड़िता को गोवा के पूर्व मंत्री ने 50 लाख में खरीदा था

Published

on

दुष्कर्म पीड़िता को गोवा के पूर्व मंत्री ने 50 लाख में खरीदा था

Loading

दुष्कर्म पीड़िता को गोवा के पूर्व मंत्री ने 50 लाख में खरीदा था

पणजी| गोवा के पूर्व शिक्षा मंत्री और असंबद्ध कांग्रेस विधायक अतानासियो मोंसेरेट को जिस नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, उसे उन्होंने उसकी चाची और इस अपराध में सहयोगी से 50 लाख रुपये में ‘खरीदा’ था। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पीड़िता की शिकायत के आधार पर जो प्राथमिकी दर्ज की गई है और जिसे गुरुवार की शाम मीडिया को जारी किया गया उसके सारांश में यह बात कही गई है। इसमें कहा गया है कि मोंसेरेट ने उस लड़की को उसकी चाची और इस अपराध में शामिल एक अन्य से मार्च में खरीदा था और उसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया था।

मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने सेंट क्रूज के विधायक मोंसेरेट के खिलाफ आरोपों को गंभीर और पुलिस द्वारा पूरी तफ्तीश के लायक करार दिया है।

मोंसेरेट ने गुरुवार को दोपहर बाद जब आत्मसमर्पण किया तो महिला पुलिस थाने ने उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया।

मोंसेरेट ने हालांकि कहा कि वह निर्दोष हैं और तकरार के शिकार हुए हैं। अपनी कांग्रेस विधायक पत्नी जेनिफर के साथ पहुंचे विधायक ने कहा, ” मुझे फंसाया गया है। मैं निर्दोष हूं और मेरे लिए डरने की कोई बात नहीं है। मुझे झगड़े की वजह से फंसाया जा रहा है।”

पणजी पुलिस ने बुधवार को मोंसेरेट उर्फ बाबुश के खिलाफ कथित रूप से नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया था। लड़की पूर्व में मोंसेरेट के यहां काम करती थी।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि मोंसेरेट को आत्मसमर्पण करने के कुछ ही मिनट बाद औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस अधीक्षक (अपराध) कार्तिक कश्यप के अनुसार, धारा 342 (गलत तरीके से बंधक बनाना), 328 (चोट पहुंचाना), 370 (जबरन रोकना), 376 (दुष्कर्म) और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा अधिनियम और गोवा बाल अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कश्यप ने कहा, “पीड़िता की शिकायत पर बाबुश नामक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पीड़िता नाबालिग है। मामले में आगे जांच जारी है। इसका दायित्व महिला पुलिस थाने ने ले लिया है। जांच शुरुआती चरण में है।”

वहीं, आरोपी मोंसेरेट ने आईएएनस से कहा कि उनके खिलाफ दर्ज शिकायत एक राजनीतिक षड्यंत्र का नतीजा है।

मोंसेरेट इस वक्त गोवा से बाहर हैं। उन्होंने कहा, “मैंने इस लड़की को अपने हॉलमार्क स्टोर में काम करवाने के लिए रखा था, क्योंकि उसके मां-बाप मेरे पास नौकरी की तलाश में आए थे। लेकिन उसने काउंटर से कुछ पैसे चुराए थे और मैंने उसे नौकरी से निकाल दिया था। यह शिकायत झूठी है। मेरे उसके साथ अंतरंग संबंध होने का सवाल ही नहीं उठता।”

उन्होंने कहा, “उसने किसी के कहने पर शिकायत की है।”

मोंसेरेट सेंट क्रूज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुए थे लेकिन जब भारतीय जनता पार्टी के साथ मेलजोल बढ़ाने लगे तो इन्हें कांग्रेस से निकाल दिया गया।

मोंसेररेट के खिलाफ पहले जबरन वसूली का मामला दर्ज किया गया था। इनका पुत्र पांच साल पहले जर्मन लड़की से कथित दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया था हालांकि बाद में बरी हो गया था।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending