Connect with us

खेल-कूद

मेरे जाने के बाद भी अच्छा खेले आर्सेनल : वेंगर

Published

on

इंग्लिश फुटबाल क्लब आर्सेनल, कोच अर्सेने वेंगर

इंग्लिश फुटबाल क्लब आर्सेनल, कोच अर्सेने वेंगर

लंदन| इंग्लिश फुटबाल क्लब आर्सेनल के कोच अर्सेने वेंगर ने कहा है कि वह चाहते है कि क्लब उनके जाने के बाद भी अच्छा प्रदर्शन करे। वेंगर के कोच रहते क्लब ने तीन बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) पर अपना कब्जा जमाया था। 2004 के बाद हालांकि वह अपनी सफलता को दोहराने में कामयाब नहीं रहे हैं और सिर्फ एफए कप तक ही सिमित हो गए हैं। गोल डॉट कॉम ने वेंगर के हवाले से लिखा, “मेरी चाहत है कि मेरे जाने के बाद क्लब लगातार अच्छा प्रदर्शन करे और हर साल चैम्पियंस लीग और चैम्पियनशिप पर अपना कब्जा जमाए।” उन्होंने कहा, “मैं दर्शक दीर्घा में बैठा हुआ उनका सबसे बड़ा प्रशंसक होऊंगा क्योंकि मैं महसूस कर सकूंगा की इसमें मेरा योगदान है। ” उन्होंने कहा, “आपको याद होगा कि जब हमने स्टेडियम बनाया था तब हम पांच से सात साल आर्थिक तंगी से गुजरे थे। हम तीन साल चैम्पियंस लीग में रहे और हमारी 54 हजार औसत उपस्थिति थी।”

खेल-कूद

IND VS NZ: रोहित ने सुपर ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर छक्के जड़कर जिताया मैच, भारत का सीरीज पर कब्ज़ा

Published

on

हेमिल्टन। कप्तान केन विलियम्सन (95) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के बावजूद यहां सेडन पार्क मैदान न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला गया तीसरा टी-20 मैच टाई हो गया और सुपर ओवर में चला गया, जहां भारत ने रोमांचक जीत दर्ज की।

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन और मार्टिन गप्टिल बल्लेबाजी के लिए उतरे। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर किया। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों में पहली दो गेंदों पर केवल दो रन बनाए। लगा कि भारत ये मैच आसानी से जीत लेगा लेकिन आखिरी चार गेंदों पर न्यूज़ीलैंड ने 15 रन ठोंक दिए और भारत को जीत के लिए 18 रनों का टारगेट दिया।

जवाब में रोहित शर्मा और केएल राहुल सुपरओवर खेलने के लिए उतरे। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम सउदी ने सुपर ओवर डाला। आखिरी की दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी। ऐसे में रोहित ने आखिरी की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़कर भारत को जीत दिला दी।

बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने भी 20 ओवरों की समाप्ति तक छह विकेट पर 179 रन बनाए। इसी कारण मैच टाई रहा और मैच का फैसला सुपर ओवर में निकला।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending