Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

केरल ने मंदिर त्रासदी के बाद केंद्र से मांगे 117 करोड़ रुपये

Published

on

केरल ने मंदिर त्रासदी के बाद केंद्र से मांगे 117 करोड़ रुपये

Loading

केरल ने मंदिर त्रासदी के बाद केंद्र से मांगे 117 करोड़ रुपये

तिरुवनंतपुरम| केरल सरकार ने कोल्लम जिले के परावूर स्थित पुत्तिंगल देवी मंदिर में हुए अग्निकांड को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का अनुरोध करते हुए केंद्र सरकार से 117 करोड़ रुपये की मांग की है, ताकि इससे हुए नुकसान की भरपाई की जा सके। मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हमारे राजस्व सचिव सोमवार को मेरा पत्र केंद्र सरकार को सौपेंगे, जिसमें केंद्र से मंदिर में हुए अग्निकांड को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का अनुरोध किया गया है।”

इस मंदिर परिसर में 10 अप्रैल को रविवार तड़के आतिशबाजी कार्यक्रम के दौरान पटाखों के एक ढेर में भयंकर आग लग गई थी, जिसमें 114 लोगों की मौत और 350 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इस हादसे में 150 घर तबाह हो गए और एक किलोमीटर वर्ग के दायरे में फसलें भी बर्बाद हो गईं।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending