Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

केंद्र सरकार और सुरक्षाबलों को कश्मीर भेजेगी

Published

on

केंद्र सरकार, कश्मीर में हालात नियंत्रण, गृह मंत्रालय, जम्‍मू कश्‍मीर में और ज्‍यादा सुरक्षाबल

Loading

केंद्र सरकार, कश्मीर में हालात नियंत्रण, गृह मंत्रालय, जम्‍मू कश्‍मीर में और ज्‍यादा सुरक्षाबल

नई दिल्ली| केंद्र सरकार ने कश्मीर में हालात नियंत्रण में लाने के लिए और अधिक सैनिकों को जम्मू एवं कश्मीर भेजने का फैसला शनिवार को लिया। गृह सचिव राजीव महर्षि ने खुफिया ब्यूरो, रक्षा मंत्रालय, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) तथा गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शनिवार को एक बैठक में जम्मू एवं कश्मीर के हालात की समीक्षा की तथा बिना और जान गंवाए हालात को नियंत्रण में लाने के लिए राज्य सरकार की जरूरतों का आकलन किया। गृह मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक, “बीते चार दिनों में जम्मू एवं कश्मीर में लोगों की मौतों को लेकर केंद्र सरकार चिंतित है। कश्मीर घाटी में सुरक्षा और अधिक पुख्ता करने के लिए सीएपीएफ के अतिरिक्त बलों को भेजने का फैसला किया गया है।”

बयान में कहा गया है कि मंत्रालय राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के लगातार संपर्क में है तथा नियमित तौर पर हालात पर नजर बनाए हुए है। मंत्रालय ने जम्मू एवं कश्मीर सरकार को यह सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण सहयोग तथा समर्थन का भरोसा दिलाया कि और अधिक लोगों की जान नहीं जाएगी। बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बीते साल नवंबर में कश्मीर की यात्रा के दौरान घोषित विकास पैकेज का जम्मू एवं कश्मीर के समस्त विकास के लिए शीघ्रता से क्रियान्वयन किया जा रहा है, जिससे रोजगारों का सृजन होगा और राज्य पूरी तरह समृद्ध होगा। आक्रोशित नागरिकों व सुरक्षाबलों के बीच झड़प के दौरान कथित तौर पर सुरक्षाबलों की गोलीबारी में शुक्रवार को एक किशोर की मौत की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। मंगलवार से हुए हुए प्रदर्शन के दौरान अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश

जौनपुर की चुनावी जंग हुई रोचक, बसपा ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को बनाया उम्मीदवार

Published

on

Loading

लखनऊ। बसपा ने उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि दूसरी ओर सपा ने एक वक्त में मायावती के करीबी रहे बाबू सिंह कुशवाहा को यहां से टिकट दिया है। वहीं बीजेपी ने पूर्व कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह को यहां से चुनावी मैदान में उतारा है।

मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक पहले बाहुबली धनंजय सिंह के सपा से चुनाव लड़ने की अफवाहों से सियासी गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई थी। इसके बाद उन्हें सजा हो गई और उनका लोकसभा चुनाव लड़ना टल गया। इन सबके बीच सपा ने बाबू सिंह कुशवाहा को इस सीट से मैदान में उतार दिया। इसके बाद बसपा ने धनंजय सिंह की पत्नी को टिकट देकर यहां मुकाबला त्रिकोणीय कर दिया है। उन्होंने बीएसपी के ऐलान के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘जय भीम जय जौनपुर’। उनके इस पोस्ट से सियासी हलचल बढ़ गई है।सूत्रों की मानें तो अब जौनपुरी सीट पर सियासी जंग काफी रोचक हो गई है।

इससे पहले उन्होंने धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट कर लिखा था, ‘आप सभी से एक अपील।हम आपकी भावनाओं की कद्र करते हैं लेकिन फैसला न्यायपालिका ने दिया है जिसका हमें सम्मान करना‌ चाहिए व साथ ही साथ अपने नेता श्री धनंजय जी का अनुसरण करते हुए किसी भी नेता अथवा दल के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपके नेता के व्यक्तित्व पर दुष्प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने आगे कहा था, ‘कभी किसी भी दल अथवा नेता के लिए ग़लत शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया, कृपया आप भी संयम बनाएं, धैर्य से काम लें।आपके नेता को आपके सहानुभूति की जरूरत है। उम्मीद करती हूं कि आप मेरी बातों पर अमल करेंगे।बता दें कि जौनपुर सीट पर छठवें चरण में 25 मई को वोट डाले जाएंगे।

 

Continue Reading

Trending