Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उप्र में सूखा प्रभावित जिलों के लिए 868 करोड़ रुपये मंजूर

Published

on

उप्र में सूखा प्रभावित जिलों के लिए 868 करोड़ रुपये मंजूर

Loading

उप्र में सूखा प्रभावित जिलों के लिए 868 करोड़ रुपये मंजूर

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सूखे से प्रभावित जिलों के किसानों को राहत देने के लिए 868 करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर की है। शासन से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राहत कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सूखे से प्रभावित किसानों तक जल्द से जल्द राहत पहुंचनी चाहिए। राज्य सरकार संकट की घड़ी में किसानों के लिए हर संभव मदद मुहैया कराएगी।

अधिकारी के मुताबिक, सूखा प्रभावित जिलों में शामिल इलाहाबाद के लिए 5.68 करोड़ रुपये, अंबेडकरनगर के लिए 25.74 करोड़ रुपये, बलरामपुर के लिए 5.91 करोड़ रुपये, बांदा के लिए 48.42 करोड़ रुपये और चित्रकूट के लिए 25.29 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई है।

इसके अतिरिक्त देवरिया के लिए 120़ 34 करोड़ रुपये, फतेहपुर के लिए 14.56 करोड़ रुपये, गोरखपुर के लिए 101़ 58 करोड़ रुपये, हमीरपुर के लिए 3.75 करोड़ रुपये, झांसी के लिए 32़ 55 करोड़ रुपये, कुशीनगर के लिए 27.88 करोड़ रुपये, ललितपुर के लिए 103़ 29 करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर की गई है।

महोबा के लिए 44.40 करोड़ रुपये, मऊ के लिए 59.92 करोड़ रुपये, मिर्जापुर के लिए 21.70 करोड़ रुपये, संतकबीरनगर के लिए 42.33 करोड़ रुपये, सोनभद्र के लिए 41.20 करोड़ रुपये और उन्नाव के लिए 143.30 करोड़ रुपये की राहत धनराशि मंजूर की गई है।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending