Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : वाकसकर की बदौलत बड़ौदा ने दिया ठोस जवाब

Published

on

Loading

वड़ोदरा| रिलायंस स्टेडियम में जारी रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में सलामी बल्लेबाज सौरभ वाकसकर (172) की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत बड़ौदा ने जम्मू एवं कश्मीर के पहली पारी में बनाए 497 रनों के विशाल स्कोर का ठोस जवाब देते हुए मैच के तीसरे दिन सात विकेट पर 370 रन बना लिए। बड़ौदा पहली पारी के आधार पर अभी भी जम्मू एवं कश्मीर से 127 रन पीछे है, लेकिन चूंकि मैच में अब सिर्फ एक दिन का खेल बचा है इसलिए मैच के ड्रॉ रहने के पूरी संभावना बन चुकी है।

दूसरे दिन बिना विकेट गंवाए 116 रन बना चुकी बड़ौदा के लिए तीसरे दिन सलामी बल्लेबाज केदार देवधर (58) ज्यादा देर वाकसकर का साथ नहीं निभा सके। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी हुई।

वाकसकर ने हालांकि देवधर के जाने के बाद एकबार फिर कप्तान आदित्य वाघमोडे (40) के साथ दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की। जम्मू एवं कश्मीर के लिए पहली पारी में कप्तान परवेज रसूल (136) और राम दयाल (नाबाद 124) ने शतकीय योगदान दिया था। बड़ौदा के गेंदबाज स्वप्निल सिंह ने पहली पारी में छह विकेट हासिल किए थे।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending