Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

‘भारत दौरा रद्द करने के लिए ब्रावो ने लिए थे पैसे’

Published

on

Loading

पोर्ट ऑफ स्पेन| कैरेबियाई टीम से बाहर कर दिए गए एक खिलाड़ी ने ड्वेन ब्रावो को वेस्टइंडीज की एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान पद से हटाए जाने को ‘संदेहास्पद’ करार दिया है और कहा है कि भारत के खिलाफ सीरीज बीच में रोकने में ब्रावो को उनकी भूमिका के लिए पैसे दिए गए थे। समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, आगामी सीरीज और आईसीसी विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज एकदिवसीय टीम के कप्तान पद से हटाए गए ब्रावो को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली श्रृंखला के लिए चयनित टीम में भी जगह नहीं दी गई।

ब्रावो के अलावा कीरन पोलार्ड और डारेन सैमी को भी टीम से बाहर रखा गया है। कैरेबियाई टीम के लिए चार टेस्ट मैच खेल चुके ब्रायन डेविस ने कहा कि अक्टूबर में भारत दौरे पर गई कैरेबियाई टीम सबसे मजबूत टीम थी और टीम में किए गए मौजूदा बदलाव भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान उठे विवाद का नतीजा हैं।

डेविस ने सोमवार को कहा, “मुझे विश्वास है कि यह सब भारत दौरा बीच में रद्द करने का नतीजा है। ब्रावो को भी उसी का परिणाम भुगतना पड़ा। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) के भेदभाव न करने वाले बयान के आधार पर ही मैं यह अनुमान लगा रहा हूं।” डेविस ने कहा, “वे इन सब पर पर्दा डाल सकते थे और टीम में बदलाव करने पर बात कर सकते थे, लेकिन यह सब करने के लिए यह सबसे खराब समय था।”

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending