Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मांट से वृन्दावन मार्ग व पुल का कराया जायेगा निर्माणः शिवपाल

Published

on

मांट से वृन्दावन मार्ग व पुल का निर्माण, शिवपाल सिंह यादव, मथुरा व आगरा को गंगा का 700 क्यूसेक पानी, टेल तक पानी न पहुंचनें पर अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही

Loading

मांट से वृन्दावन मार्ग व पुल का निर्माण, शिवपाल सिंह यादव, मथुरा व आगरा को गंगा का 700 क्यूसेक पानी, टेल तक पानी न पहुंचनें पर अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही

मथुरा व आगरा को गंगा का 700 क्यूसेक पानी दिया जायेगा

लखनऊ। मथुरा में मेहरामगढ़ी से मानागढ़ी तक सड़क निर्माण, मांट से वृन्दावन तक सड़क व उस पर पुल निर्माण कराया जायेगा तथा मथुरा व आगरा के लिए 700 क्यूसेक गंगा जल दिया जायेगा और जमुना एक्सप्रेस-वे पर बाजना में कट खोला जायेगा। प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई-जल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास, राजस्व, अभाव, सहायता, पुनर्वास तथा लोक सेवा प्रबन्धन मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने यहां मांट तहसील के स्कूल मैदान, मथुरा में आयोजित विशाल किसान रैली को सम्बोधित करते हुए यह घोषणा की। शिवपाल यादव ने कहा कि चुनाव के समय हमने जनता से किये सभी वायदे पूर्ण किये हैं। प्रदेश सरकार ने बहुत सारे कार्य किये हैं और आगे भी तमाम कार्य किया जाना है। उन्होंने जन सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कई घोषणायें की जिनमें मेहरामगढ़ी से मानागढ़ी तक सड़क, मांट से वृन्दावन तक सड़क तथा उस पर पुल निर्माण कराये जाने सहित मथुरा व आगरा की जनता के लिए 700 क्यूसेक गंगाजल दिये जाने और यमुना एक्सप्रेस-वे पर बाजना में कट खोले जाने की महत्वपूर्ण घोषणायें रहीं।

टेल तक पानी न पहुंचनें पर अधिकारियों के विरूद्ध होगी कार्यवाही

प्रदेश के मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने विगत 4 वर्षों में बहुत विकास कार्य किया है जो आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सिंचाई सुविधा हेतु नहरों की सफाई कराकर टेल तक पानी पहुंचाने का कार्य किया गया। साथ ही कहा कि यदि बम्बे व नहरों में टेल तक पानी न पहुंचें तो किसान उन्हें अवगत करायें। ऐसे दोषी अधिकारियों के विरूद्ध बहुत ही सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि तहसील व थाना जनता की सुविधा के लिए हैं जो अधिकारी जनता के साथ न्याय नहीं करता उस पर कड़ी नजर रखी जा रही है और दोषी अधिकारियों के बिरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी जनता की सेवा की बात करते हैं जो अधिकारी जनता का काम नहीं करते हैं उनकी सूची बनाकर दें, मुख्यमंत्री से बात कर उनके बिरूद्ध कड़ी कार्यवाही करायी जायेगी।

यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बुजुर्गों एवं विधवाओं की पेंशन योजना से छूटे गरीब पात्र लाभार्थियों के लिए अपने संसाधनों से महत्वाकांक्षी समाजवादी पेंशन योजना चलायी है। इसके अलावा 1 लाख की कृषक दुर्घटना बीमा की राशि बढ़ाकर 5 लाख की गयी है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने आतताइयों का अन्त कर न्याय का मार्ग प्रशस्त किया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा के जिलाध्यक्ष तुलसीराम शर्मा ने की और कार्यक्रम आयोजक जिला सहकारी बैंक के चैयरमेन जगदीश नौहवार ने आगुन्तकों सहित भारी संख्या में उपस्थित क्षेत्रीय नागरिकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। सपा युवजन सभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय लाठर, जिलाध्यक्ष तुलसीराम शर्मा, जिला महासचिव तनवीर अहमद, पूर्व जिलाध्यक्ष ठा. किशोर सिंह, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सविता सिंह, सुनीता नौहवार, मुकेश सिकरवार, जयपाल सिंह सहित अन्य पार्टी पदाधिकारियों तथा जिलाधिकारी राजेश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. राकेश सिंह और जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने हैलीपैड पर मंत्री जी की आगवानी की। रेली में भारी संख्या में दूर-दराज के महिला एवं पुरूषों ने भाग लिया।

 

उत्तर प्रदेश

हरदोई में 16 बार चुनाव लड़ा, हर बार मिली हार, फिर से मैदान में उतरे शिवकुमार

Published

on

Loading

हरदोई। देश भर में चुनाव का माहौल गरमाया हुआ है और ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी अब खूब देखने को मिल रही है। यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी है जो 17 वी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है। इनका नाम है शिवकुमार और यह शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले है।

इनका कहना है कि वह हारने के बाद भी वह चुनाव लड़ते रहेंगे क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है। उन्होंने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के समय उनके साथ खड़े रहेंगे और उनका सहयोग करेंगे। शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है।

शिवकुमार ने 3 प्रधानी के चुनाव 3 जिला पंचायत के साथ 7 चुनाव विधानसभा और अब तक 3 चुनाव दिल्ली वाले यानी लोकसभा ले लड़े है और अब वह चौथी बार 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे।

Continue Reading

Trending