Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

नाईजीरियाई में बोको हराम के 40 आतंकवादी ढेर

Published

on

नाईजीरियाई के पूर्वोत्तर राज्य बोर्नो, बोको हराम के 40 आतंकवादी ढेर

Loading

नाईजीरियाई के पूर्वोत्तर राज्य बोर्नो, बोको हराम के 40 आतंकवादी ढेर

मॉस्को। नाईजीरिया के पूर्वोत्तर राज्य बोर्नो में सुरक्षा बलों ने एक अभियान में बोको हराम के 40 आतंकवादियों को मार गिराया। सेना के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सेना के प्रवक्ता कर्नल सानी कुकाशेका उसमान ने एक बयान में कहा कि आतंकवादियों के पास से कई हथियार, उपकरण व कई अन्य विस्फोटक पदार्थो को जब्त किया गया है। उन्होंने कहा कि सेना बोर्नो में आतंकवादियों के शिविरों का सफाया जारी रखेगी, क्योंकि क्षेत्र में बोको हराम के खिलाफ आक्रामक अभियान जारी है। प्रवक्ता ने कहा, “सेना के हौसले बुलंद हैं, क्योंकि अभियानों की सफलता में सेना की तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ है।” उन्होंने कहा, “बोको हराम आतंकवादियों के शिविरों व ठिकानों का सफाया जारी है, क्योंकि सेना देश से बोको हराम का नामोनिशान मिटाने को कृत संकल्प है।” नाईजीरियाई सुरक्षाबलों ने हाल में बोर्नो राज्य और समस्त पूर्वोत्तर क्षेत्र में जमीनी व हवाई निगरानी काफी तेज कर दिया है, जहां बोको हराम ने साल 2009 से लेकर अब तक भीषण हमलों को अंजाम दिया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending