Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ह्यूज के लिए दुनिया भर की चर्चित हस्तियों ने जताई संवेदना

Published

on

Loading

सिडनी| एक घरेलू मैच के दौरान सिर में लगी गंभीर चोट के बाद अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज के जल्द स्वस्थ्य होने के लिए दुनिया भर के क्रिकेट दिग्गजों और चर्चित हस्तियों ने अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं। ह्यूज के साथ-साथ कई हस्तियों ने न्यू साउथ वेल्स के तेज गेंदबाज सीन एबॉट से भी संवेदना व्यक्त की है जिनकी बाउंसर पर ह्यूज को यह चोट लगी।

ह्यूज के साथी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने ट्विटर पर लिखा, “मेरी संवेदना मेरे साथी ह्यूज के साथ है। मुझे विश्वास है वह एक योद्धा और चैम्पियन की तरह इस मुश्किल परिस्थिति से बाहर आएंगे।” आस्ट्रेलियाई टीम के कोच डारेन लेहमन ने लिखा, “हमारी प्रार्थना ह्यूज और उनके परिवार के साथ है। वह एक युवा खिलाड़ी हैं और निश्चित ही वापसी करेंगे।”

पूर्व आस्ट्रेलियाई महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने लिखा, “ह्यूज की चोट के बारे में सुना। मेरी प्रार्थना ह्यूज और उनके परिवार के साथ है। ह्यूज आप मजबूती से वहां बने रहें। हम सब आपके स्वास्थ्य के लिए प्रयासरत हैं।” वहीं तेज गेंदबाज एबॉट से संवेदना व्यक्त करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ ने लिखा, “मैं ह्यूज के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं। मेरी संवेदना एबॉट के साथ भी है।”

साथी खिलाड़ी आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ ने लिखा, “ह्यूज एक योद्धा हैं और मुझे भरोसा है कि वह वापसी करेंगे।” ब्रिटेन के मशहूर टीवी एंकर और क्रिकेट प्रशंसक पियर्स मोर्गन ने लिखा, “आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी के बारे में पीड़ादायक समाचार। मैं उनके लिए प्रार्थना कर रहा हूं।” माइकल वान ने लिखा, “ह्यूज को चोट लगने की खबर के साथ मेरी नींद खुली। मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ हैं।”

पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर डीन जोंस ने भी अपनी संवेदना जताते हुए सोशल साइट पर लिखा, “ह्यूज अभी अच्छी स्थिति में नहीं हैं। ह्यूज आप मजबूती से इस परिस्थिति का सामना कीजिए। यह आपकी गलती नहीं है।”  दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी अब्राहम डिविलियर्स ने ट्वीट किया, “इस भयानक घटना के बाद मैं ह्यूज के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।” उल्लेखनीय है कि आस्ट्रेलिया दौरे पर आई भारतीय टीम ने भी ह्यूज के चोट पर संवेदना जताते हुए उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending