Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सपा की कलह मुलायम सिंह की लिखी स्क्रिप्ट का हिस्सा थी : अमर सिंह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले सत्तासीन समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव और मुलायम-शिवपाल के बीच मचे घमासान को लेकर जो अटकलें चल रही थीं, उनकी परतें अब खुलनी शुरू हो चुकी हैं और इन पर सबसे पहले मोहर लगाई है पूर्व सपा नेता अमर सिंह ने। अमर ने दावा किया कि पार्टी में कुछ समय पहले जारी राजनीतिक संकट एक सुनियोजित नाटक था। अमर सिंह ने कहा है कि पिछले दिनों समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव और मुलायम सिंह के बीच हुआ झगड़ा एक ड्रामा था जिसकी स्क्रिप्ट खुद मुलायम सिंह ने लिखी थी।

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा कि सपा के पुरोधा मुलायम सिंह और उनके बेटे और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश ‘एक हैं और एक ही रहेंगे।’ अमर सिंह ने ये भी दावा किया कि यह एक सुनियोजित नाटक था जिसमें हम सब को भूमिकाएं दी गई थीं। अमर सिंह ने कहा, ‘मैंने बाद में महसूस किया कि हमारा इस्तेमाल किया जा रहा है। मैंने महसूस किया कि यह सत्ता विरोधी लहर, कानून व्यवस्था की स्थिति से ध्यान भटकाने का एक हथकंडा था।’ ऐसा अखिलेश की छवि सुधारने के लिए किया गया। ताकि विधानसभा चुनाव में उनको इसका लाभ मिल सके।

अमर सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने अखिलेश यादव के नेतत्व पर प्रश्न चिंह लगाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव करते हुए अमर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री किसी पार्टी का नहीं होता। अमर सिंह ने पीएम मोदी को बाहरी बताने वाले बयान पर अखिलेश और राहुल गांधी दोनों पर निशाना साधा है।

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending