Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

‘लिंगा’ के निर्माताओं को अदालती नोटिस

Published

on

Loading

चेन्नई| मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिल फिल्म ‘लिंगा’ के निर्माताओं को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस नवोदित फिल्मकार के.आर. रवि रतिनम की ओर से दायर की गई लिखित याचिका पर जारी किया गया है, जिसमें उन्होंने ‘लिंगा’ के निर्माताओं पर फिल्म की कहानी चुराने का आरोप लगाया था। याचिका बुधवार को दायर की गई थी, जिसमें सुपरस्टार रजनीकांत, ‘लिंगा’ के निर्देशक के.एस. रवि कुमार, कहानीकार बी. पोनकुमार और फिल्म निर्माता रॉकलिन वेंकटेश का भी नाम है।

न्यायमूर्ति एम. वेणुगोपाल ने बुधवार को इस बाबत एक नोटिस जारी किया। मामले की अगली सुनवाई 19 नवंबर होगी।

Compromise of 1877- the congressional settling of the 1876 election that installed republican hayes in the white house pay for essay cheap and gave democrats control of all state governments in the south ap questions 1

नेशनल

पीएम मोदी की लोगों से अपील, इस बात मतदान का नया रिकार्ड बनाएं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी सीटों पर वोटर्स से वोट देने की अपील की है। साथ ही आग्रह किया कि इस बार मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं।

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है! लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है!

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, आज लोकतंत्र के महापर्व का प्रथम चरण है। सभी सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है। आज मतदान अवश्य करें। आपका एक वोट ‘भारत’ को सशक्त बनाएगा. इसलिए ध्यान रहे,पहले मतदान, फिर जलपान है।

वहीँ केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने लिखा, आज एक महत्त्वपूर्ण दिन है, जब देश में प्रथम चरण का मतदान हो रहा है। इस चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ कि आप अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें, क्योंकि आपके एक वोट में सुरक्षित, विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने की शक्ति है। आपका एक वोट सिर्फ एक लोकसभा या प्रत्याशी का परिणाम तय करने के लिए नहीं, बल्कि भारत के उज्ज्वल भविष्य के लिए है। मेरा आग्रह है कि एक ऐसा मजबूत और निर्णायक नेतृत्व चुनें, जिसने भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण से देश को मुक्त करने के साथ-साथ अपने वादों को पूरा करके दिखाया हो। जिसने विकास को गति देने के साथ सीमाओं को सुरक्षित भी किया हो, हर गरीब तक स्वास्थ्य, घर, बिजली व गैस जैसी सुविधाएँ पहुँचायी हो और भारत की संस्कृति व सांस्कृतिक प्रतीकों को संरक्षित किया हो।

Continue Reading

Trending