Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राम मंदिर निर्माण के लिए ईंट लेकर अयोध्या पहुंचे मुस्लिम कारसेवक

Published

on

मुस्लिम राष्ट्रवादी मंच, मुस्लिम नेता, अयोध्या, राम मंदिर निर्माण, भगवान राम,

Loading

राम मंदिर निर्माण के प्रति मुस्लिमों ने जताई आस्‍था

अयोध्या।राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम राष्ट्रवादी मंच से जुड़े करीब दो दर्जन मुस्लिम नेता गुरुवार को एक ट्रक में तीन हजार ईंट लेकर पहुंच गए।

मुस्लिम राष्ट्रवादी मंच, मुस्लिम नेता, अयोध्या, राम मंदिर निर्माण, भगवान राम,

रामलला के दर्शन की इच्छा साथ लेकर आए इस मुस्लिम जत्थे् के नेताओं को देखकर जिला प्रशासन के अधिकारी भी सकते में आ गए। अधिकारियों ने उन्हें रोककर समझाया कि रामलला के दर्शन की अवधि समाप्त हो चुकी है।

मुस्लिम जत्थे का नेतृत्व कर रहे मो. आजम खान ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि भगवान राम हमारे भी श्रद्धा के केंद्र हैं और अयोध्या में उनका मंदिर बनना ही चाहिए। इसीलिए वह लोग अपने साथ राम मंदिर निर्माण के लिए तीन हजार ईंट भी लाए हैं।

अधिकारियों ने उन्हें नयाघाट पुलिस चौकी पर ले जाकर समझाया-बुझाया और विदा करा दिया। मुस्लिम कारसेवक कारसेवकपुरम जाकर ईंट भी नहीं जमा कर सके। कोतवाल अरविन्द पाण्डेय के अनुसार फिलहाल ईंटो को लेकर आने वाला ट्रक नयाघाट चौकी पर ही खड़ा करा दिया गया है।

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending