Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

मोदी ब्रिसबेन पहुंचे

Published

on

Loading

ब्रिसबेन| भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘जी 20 शिखर सम्मेलन’ के लिए शुक्रवार को ब्रिसबेन पहुंचे। 0 वर्ष 1986 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद, मोदी आस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

आस्ट्रेलिया में मोदी 15-16 नवंबर को ‘जी 20’ शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

वह सिडनी, कैनबरा और मेलबर्न शहरों का दौरा भी करेंगे। जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान मोदी जर्मनी की जर्मनी की एंजेला मर्केल, ब्रिटेन के डेविड कैमरून और फ्रांस के फ्रैंक्वां होलांडे सहित कई विश्व नेताओं से मुलाकात करेंगे।

वह सिडनी में प्रवासियों की विशाल भीड़ को संबोधित करेंगे, इसके साथ ही वह कैनबरा में आस्ट्रेलियाई संसद को भी संबोधित करेंगे। वह आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टोनी एबट द्वारा मेलबर्न क्रिकेट मैदान में आयोजित एक रात्रिभोज में भी शिरकत करेंगे।

मोदी म्यांमार से ब्रिसबेन पहुंचे हैं। म्यांमार में उन्होंने आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शिरकत की थी। वहां उन्होंने दक्षिण पूर्व एशियाई देश्

ाों के नेताओं के साथ-साथ चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग और रूसी राष्ट्रपति दमित्रि मेदवदेव से भी मुलाकात की थी।

 

Kids get silly or sing-songy when they recite https://writemyessay4me.org/ on their own, and andrew is expressive

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, दो हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर, तीन नागरिक घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया। हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं।

एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा। इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

Continue Reading

Trending