Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

मैक्सिको हिंसा में 7 लोगों की मौत

Published

on

Loading

मैक्सिको सिटी| मैक्सिको के पश्चिमी राज्य जैलिसको के विभिन्न हिस्सों में स्थानीय सरकार के एक ड्रग संगठन के खिलाफ अभियान शुरू करने के बाद शुक्रवार को भड़की हिंसा में सात लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जैलिसको के गर्वनर एरिस्टोटल सैंडोवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हिंसक गतिविधियां, बैंकों की शाखाओं में आगजनी, सड़क जाम और बसों एवं कारों को आग के हवाले करना आदि उस अभियान के विरोध की प्रतिक्रिया स्वरूप हुआ, जो राज्य सरकार ने स्थानीय ड्रग तस्करों के खिलाफ शुरू किया था।

समाचार पत्र ‘अल यूनिवर्सल’ के मुताबिक सैंडोवाल ने कहा, “जैलिसको के अभियान का उद्देश्य एक आपराधिक संगठन के सभी सदस्यों को गिरफ्तार करना था।”

सैंडोवाल ने हालांकि उस संगठन का नाम नहीं बताया, लेकिन माना जा रहा है कि हमलावर जैलिसको न्यू जेनेरेशन कार्टेल के सदस्य थे, जो स्थानीय प्रशासन के साथ एक घमासान संघर्ष में तबाह हो चुका है।

सैंडोवाल ने बताया कि शुक्रवार को हुई हिंसा में सात लोगों की मौत हुई है, लेकिन उन्होंने मृतकों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान चार मुठभेड़ें हुई और 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

राष्ट्रीय सुरक्षा सचिवालय ने पुष्टि की कि गुआडालाजारा सहित 13 अलग अलग शहरों में हुए संघर्ष में तीन सैनिक और राज्य पुलिस का एक अधिकारी मारे गए हैं और 12 सैनिक घायल हुए हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending