Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत पर नस्लभेदी टिप्पणी करने वाले क्लार्कसन बीबीसी से बाहर

Published

on

बीबीसी,टीवी,निर्माता,जेरेमी-क्लार्कसन,पुरुष,मैक्सिको,भारत

Loading

न्यूयॉर्क | ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) ने भारत विरोधी नस्लवादी टिप्पणी करने वाले एक टीवी प्रस्तोता को एक निर्माता के साथ झगड़ा करने के आरोप में निलंबित कर दिया है। बीबीसी ने हालांकि प्रस्तोता की भारत विरोधी टिप्पणी का समर्थन किया था।

बीबीसी ने मंगलवार को घोषणा की कि टॉप गियर कार्यक्रम के प्रस्तोता जेरेमी क्लार्कसन को एक निर्माता के साथ मारपीट करने के चलते निलंबित कर दिया गया है। संक्षिप्त बयान में कहा गया है, “किसी और कर्मचारी को निलंबित नहीं किया गया है।” साथ ही इसमें कहा गया है कि कारों से संबंधित शो टॉप गियर का रविवार को प्रसारण नहीं होगा। बीबीसी ने क्लार्कसन को निलंबित करने के कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। समाचार पत्र गार्जियन के मुताबिक, पिछले हफ्ते एक कार्यक्रम फिल्माने के दौरान क्लार्कसन ने एक पुरुष निर्माता को घूंसा मार दिया था। भारतीयों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी के अलावा क्लार्कसन ने अफ्रीकी मूल के लोगों और दक्षिण पूर्व एशिया के लोंगों के लिए भद्दे शब्दों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने बीबीसी के प्रसारण पर मैक्सिको और चीन के लोगों के लिए भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

बीबीसी ने इन नस्लभेदी टिप्पणियों के बावजूद उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी। 2011 में प्रसारित हुए एक शो में उन्होंने एक जगुआर कार की डिग्गी में टॉयसेट सीट रखी थी और उसे लेकर आसपास की झुग्गियों के चक्कर काटे थे। उस दौरान उसने भारतीयों को यह दिखाने का दावा करते हुए सार्वजनिक रूप से अपनी पैंट उतार दी कि जिस उपकरण का प्रयोग वह रोटियां बनाने में करते हैं, उसकी मदद से पैंट को कैसे इस्तरी किया जा सकता है। जब भारत के बारे में दिखाए गए इस कार्यक्रम की शिकायत की गई थी तो बीबीसी ने क्लार्कसन का साथ दिया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending