Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारतीय फैन बोले, ‘टीम इंडिया वन्स मोर’

Published

on

World-up, india-pak-match

Loading

कोलकाता। क्रिकेट के पंडित भले ही मौजूदा विश्व चैम्पियन भारतीय टीम की आस्ट्रेलियाई माहौल में खिताब बचा पाने की संभावनाओं को शक की निगाह से देख रहे हों, लेकिन भारतीय प्रशंसकों को पूरा विश्वास है कि महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में भारत विश्व कप जीतने में अवश्य सफल होगा। भारतीय टीम रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप अभियान का आगाज करेगी।

आईसीसी विश्व कप का 11वां संस्करण शनिवार से आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में शुरू हो रहा है और 29 मार्च तक चलेगा। कई खिलाड़ियों को चोटिल होने और बीते दिनों बुरे दौर से गुजर रही भारतीय टीम के लिए अपने खिताब को बचाना बेहद कठिन होगा। हालांकि प्रशंसकों को धौनी के करिश्माई नेतृत्व पर पूरा भरोसा है।

राष्ट्रीय राजधानी के एक कॉल सेंटर में टीम लीडर के पद पर काम करने वाले अमित यादव ने कहा कि सभी भारत के खिताब जीतने की संभावनाओं को शक की निगाह से देख रहे हैं, लेकिन मुझे धौनी पर पूरा विश्वास है। भारतीय टीम पिछले वर्ष नवंबर से ही आस्ट्रेलिया में है और तब से एकमात्र मैच में उसे जीत मिली है, वह भी अफगानिस्तान जैसी दोयम दर्जे की टीम पर।

नीली जर्सी के प्रशंसक हालांकि हार मानने को तैयार नहीं हैं। कोलाकाता वासी सत्य प्रकाश कहते हैं, “टी-20 विश्व कप में भी भारत को कोई विजेता मानकर नहीं चल रहा था, लेकिन भारतीय टीम चैम्पियन बनकर उभरी। विराट कोहली और अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय दो बार दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा जैसे धुरंधर बल्लेबाजों के रहते भारत दोबारा विश्व कप जीत सकता है।”

भारतीय प्रशंसकों का उत्साह इस बात से समझा जा सकता है कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के लिए सारी टिकटें शुरुआती 20 मिनट में ही बिक गईं तथा इस मैच को देखने के लिए 20,000 दर्शक भारत से आस्ट्रेलिया पहुंच रहे हैं। भारत के पहले मैच को देखने के लिए पहले ही एडिलेड पहुंच चुके नितीश शर्मा ने कहा कि मेरे लिए विश्व कप की शुरुआत रविवार से होगी और भारत इस बार भी पाकिस्तान को पटखनी देने में सफल रहेगा।

कोलकाता के प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विराट ने कहा, “इस बार हमारी टीम में भले विरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह या सचिन तेंदुलकर नहीं हैं, लेकिन यह विश्व कप है और पाकिस्तान सिर्फ सपने में ही जीत सकता है।”
अध्यापक के पद से सेवानिवृत्त हो चुके बिस्वनाथ समद्दार कहते हैं, “दिल कुछ कहता है लेकिन वास्तविकता उससे कठोर है। सहवाग, सचिन या युवराज के बिना भारत आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की तेज उछाल भरी पिचों पर तेज गेंदबाजों से पार पाने में सक्षम नहीं हो सकेगी।” इस कटु सच्चाई के बावजूद भारतीय टीम के दुनिया भर में फैले प्रशंसकों की उम्मीद खत्म नहीं हुई है और विश्व कप में वे पूरे उत्साह से भारत का उत्साह वर्धन करते नजर आने वाले हैं।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending