Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

‘बेनजीर की हत्या के लिए मुशर्रफ जिम्मेदार

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पूर्व सैन्य तानाशाह और पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ देश की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के लिए जिम्मेदार है। यह खुलासा अमेरिकी पत्रकार मार्क सीगल द्वारा इस हत्याकांड में दर्ज कराए गए बयान की एक प्रति सामने आने से हुआ है।

जियो न्यूज के अनुसार के अनुसार, मार्क सीगल ने एक अक्टूबर को बयान दर्ज करवाया था। चैनल ने दावा किया कि चार पृष्ठों के बयान की प्रति उसके पास है। सीगल ने अपने बयान में कहा है कि बेनजीर की हत्या के लिए मुशर्रफ इसलिए जिम्मेदार हैं, क्योंकि बेनजीर ने अपनी जान के खतरे के बारे में मुशर्रफ को सूचित किया था।

सीगल ने कहा कि खाड़ी के एक देश की खुफिया एजेंसी ने उस फोन कॉल की पहचान की थी, जिसमें बेनजीर को मारने की साजिश पर चर्चा हुई थी। उस फोन के मुताबिक इस साजिश में मुशर्रफ के तीन सहयोगी भी शामिल थे। अमेरिकी पत्रकार ने कहा है कि बेनजीर ने मुशर्रफ से अनुरोध किया था कि एक विदेशी सुरक्षा दल को पाकिस्तान लाने की अनुमति दी जाए। लेकिन मुशर्रफ ने विदेशी सुरक्षा दल और रंगीन खिड़की के शीशों वाली कारों का अनुरोध खारिज कर दिया था। सीगल ने यह भी कहा है कि उन्हें पता चला था कि बेनजीर की सुरक्षा के लिए दिए गए मोबाइल जैमर भी काम नहीं कर रहे थे।

नेशनल

राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का टोही विमान क्रैश, जानमाल का नुकसान नहीं

Published

on

Loading

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान क्रैश हुआ है। हादसा जैसलमेर से करीब 25 किमी दूर पीथला गांव के पास हुआ है। यहां दूर तक मलबा बिखरा हुआ है। जानकारी के मुताबिक जैसलमेर के सिपला ग्राम पंचायत की बालों की ढाणी के पास आज सुबह भारतीय वायु सेना का एक टोही विमान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि यह विमान सुनसान इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन के साथ-साथ वायु सेना के भी अधिकारी मौके पहुंच गए। इस दौरान स्थानीय लोगों की भी भीड़ एकत्र हो गई। बता दें कि वायुसेना के टोही विमान आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने का काम करता है।

जैसलमेर के पिथला गांव के ऊपर से गुजर रहे इस विमान के क्रैश होने पर जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके की आवाज से ही आस-पास के इलाके के ग्रामीण डर गए। हादसे का पता लगते ही हर कोई घटना स्थल की तरफ भागने लगा। वहीं से लोगों ने संबंधित लोगों को सूचना भी की। प्रशासन के साथ वायु सेना का दस्ता भी मौके पहुंचा। फिलहाल घटना वाले इलाके को सेना ने अपने कब्जे में लिया है।

गमीमत यह रही कि इस विमान हादसे में को जनहानि नहीं हुई है। दरअसल वायुसेना के टोही विमान में कोई पायलट मौजूद नहीं रहता है। इस विमान को रिमोट के जरिए संचालित किया जाता है।

Continue Reading

Trending