Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 श्रृंखला से बाहर हुए गुप्टिल

Published

on

Loading

टी-20 श्रृंखला, बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश

नेल्सन | न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली आगामी टी-20 श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। गुप्टिल को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान रन लेते हुए बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई, जिसके कारण उन्हें टी-20 श्रृंखला से बाहर होना पड़ रहा है।
वह इस मैच में रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। किवी टीम ने यह मैच आठ विकेट से अपने नाम करते हुए श्रृंखला पर 3-0 से कब्जा जमाया। उनकी जगह निल ब्रूम को टी-20 टीम में शामिल किया गया है। गुप्टिल के चोटिल होने से न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उसे अगले साल 30 जनवरी से आस्ट्रेलिया के खिलाफ चैपल-हेडली श्रृंखला खेलनी है।

टीम के कोच माइक हेसन हालांकि गुप्टिल को लेकर सकारात्मक हैं। उनका मानना है कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली श्रृंखला से पहले फिट हो जाएंगे।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने हेसन के हवाले से लिखा है, “मार्टिन एकदिवसीय और टी-20 में बेशक हमारे अहम खिलाड़ी हैं, इसलिए उनका न होना हमारे लिए निराशाजनक है। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि वह कुछ समय तक आराम कर और कुछ घरेलू मैच खेलने के बाद जनवरी के अंत में आस्ट्रेलिया के विरुद्ध होने वाली श्रृंखला के लिए तैयार हो जाएंगे।”

ब्रूम ने अंतिम दो एकदिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दूसरे मैच में नाबाद 109 रनों की पारी खेली थी और तीसरे मैच में 97 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी।

ब्रूम के बारे में हेसन ने कहा, “हमें आक्रामक सलामी बल्लेबाज की जरूरत थी और नील के पास टी-20 में सलामी बल्लेबाजी का अनुभव है। उनकी हालिया फॉर्म भी अच्छी है इसलिए वह टीम के लिए उपयुक्त विकल्प थे।”

 

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending