Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान : शादी समारोह में शामिल 11 की मौत

Published

on

दादू-इस्लामाबाद,पाकिस्तान,ऊपर बिजली,पुलिस,खैरपुर नाथन शाह बाइपास,राष्ट्रपति ममनून हुसैन, प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

Loading

दादू/इस्लामाबाद | पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रविवार को एक शादी समारोह से लौट रहे वाहन के ऊपर बिजली के तार गिर जाने से वाहन में आग लग गई और 11 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 34 अन्य घायल हो गए। अलग वाहन में होने की वजह से दूल्हा-दुल्हन को कोई नुकसान नहीं हुआ।

डॉन की वेबसाइट के मुताबिक, मृतकों में सात महिलाएं एवं तीन बच्चे शामिल हैं। समाचर एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, दादू जिले में यह दुर्घटना सुबह 10.40 बजे हुई। बस पर सवार अधिकतर पुरुष बस से कूदकर जान बचाने में सफल रहे। वाहन में सवार लोग दादू से नजदीकी शहर जा रहे थे। दूल्हा और दुल्हन दूसरे वाहन में सवार थे, इसलिए उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस ने कहा कि वाहन पर बिजली के तार गिर जाने से उसमें आग लग गई।

डॉन के मुताबिक, यह हादसा खैरपुर नाथन शाह बाइपास के पास हुआ। इस दुर्घटना पर राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ऐसी घटना दोबारा न हो, इसे सुनिश्चित किया जाए।

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत नहीं आएंगे एलन मस्क, दौरा हुआ स्थगित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की भारत यात्रा स्थगित हो गई है। एलन मस्क नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे। भारत दौरा स्थगित करने की वजह बताते हुए मस्क ने कहा कि वह अभी कंपनी के कार्यों में बहुत बिजी हैं। एलन मस्क ने एक्स पर लिखा, दुर्भाग्य से टेस्ला के दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

मस्क का आने वाले सोमवार को पीएम मोदी से मिलने का प्लान था। इस मुलाकात में मस्क कई बड़ी घोषणाएं भी करने वाले थे। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद मस्क भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए कई योजनाओं की घोषणा करने वाले थे। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक अभी ये सामने नहीं आया है कि मस्क ने अपनी यात्रा स्थगित क्यों की है। टेस्ला और पीएम मोदी का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि पिछले साल जून में मस्क ने पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।

Continue Reading

Trending