Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पाकिस्तान को हराने में कामयाब रहेगा भारत : अमरनाथ

Published

on

भारत,खिलाड़ी,मोहिंदर-अमरनाथ,आईसीसी,विश्व-कप,कामयाब,सेमीफाइनल,रॉयल-स्टैग,प्रदर्शन,एकदिवसीय,एंबेसडर,1992,1996,1999,2003,राहुल-द्रविड,वीरेंद्र-सहवाग,वीवीएस-लक्ष्मण,युवराज-सिंह

Loading

नई दिल्ली | भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ ने उम्मीद जताई है कि भारत रविवार को आईसीसी विश्व कप 2015 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराने में कामयाब होगा। भारत ने 2011 में हुए पिछले विश्व कप में मोहाली में हुए सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को मात दी थी।

रॉयल स्टैग पर्फेक्ट स्ट्रोक्स कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए अमरनाथ ने कहा, “दोनों टीमों में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। दोनों टीमों के पास अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन मैं पुराने रिकॉर्ड के साथ जाना चाहूंगा। भारत ने विश्व कप में हमेशा ही पाकिस्तान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया है। इस बार भारत यदि जीत हासिल करता है तो वह गेंदबाजी नहीं बल्कि बल्लेबाजी के दम पर होगा। यह पहला विश्व कप भी होगा जिसमें भारत सचिन तेंदुलकर के बगैर पाकिस्तान का मुकाबला करेगा। सचिन ने 2012 में एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

आईसीसी विश्व कप 2015 के ब्रांड एंबेसडर सचिन 1992, 1996, 1999, 2003 और 2011 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सभी मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। विश्व कप-1983 में विश्व चैम्पियन रही भारतीय टीम की ओर से मैन ऑफ द सीरीज रहे अमरनाथ ने कहा, “तेंदुलकर एक महान खिलाड़ी रहे हैं लेकिन हर किसी को आखिरकार संन्यास लेना पड़ता है और उनके जैसा खिलाड़ी आपको नहीं मिल सकता। सचिन ही नहीं, राहुल द्रविड, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह यह सभी अद्वितीय हैं।”

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending