Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

न्यूजीलैंड का सीरीज़ पर कब्ज़ा, पाकिस्तान को दी 119 रनों से करारी मात

Published

on

विलियमसन,रॉस टेलर,न्यूजीलैंड,मैक्लिन,एकदिवसीय, विश्व कप,बल्लेबाजी,पाकिस्तान,नुकसान,हफीज,शहजाद,मिस्बाह-उल-हक,एडम मिल्ने, नेथन मैक्लम,साझेदारी,इरफान,वेलिंग्टन

Loading

नेपियर | केन विलियमसन (112) और रॉस टेलर (102 नाबाद) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने मंगलवार को मैक्लिन पार्क में खेले गए दूसरे एकदिवसीय में पाकिस्तान को 119 रनों से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली। विश्व कप से पहले बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम के शीर्ष बल्लेबाजों ने पाकिस्तान की गेंदबाजी को प्रभावहीन साबित करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 369 रन बना डाले।

जवाब में पाकिस्तान की टीम 43.1 ओवरों में 250 रन बना कर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान को हालांकि अच्छी शुरुआत मिली और मोहम्मद हफीज (86) और अहमद शहजाद (55) ने पहले विकेट के लिए 111 रन जोड़े। शहजाद के आउट होने के साथ ही हालांकि पाकिस्तानी की बल्लेबाजी बढ़ते रन रेट के दबाव में बिखरती चली गई। कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने 45 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी, एडम मिल्ने, नेथन मैक्लम और ग्रांड इलियट ने दो-दो विकेट हासिल किए। डेनियल विटोरी को एक सफलता मिली। कीवी बल्लेबाज विलियमसन ने 88 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया जबकि टेलर ने 70 गेंदों में 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से शानदार नाबाद पारी खेली। पहला विकेट कप्तान ब्रेंडन मैक्लम के रूप में 43 रनों पर गिरने के बाद मार्टिन गुप्टिल (76) और विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद इरफान ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए। न्यूजीलैंड वेलिंग्टन में खेला गया पहला एकदिवसीय भी सात विकेट से जीतने में कामयाब रहा था।

खेल-कूद

पंजाब किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते हार्दिक पांड्या पर लगा 12 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

मुल्लांपुर। आईपीएल 17 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हरा दिया है। इस रोमांचक मैच में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की पूरी टीम 19.1 ओवर में 183 पर सिमट गई। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है। जिसमें बताया गया है कि इस सीजन में टीम मुंबई की यह पहली गलती थी, इसलिए आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है।

बात अगर मैच की करें तो 193 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा ने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और मुंबई ने 9 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया। एमआई वर्तमान में सात मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

Continue Reading

Trending