Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नाइट राइडर्स ने डेयरडेविल्स को 13 रनों से हराया

Published

on

pathan, KKR-wins

Loading

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डंस पर हुए इंडियन प्रीमियर लीग के आठवें संस्करण के 42वें मैच में गुरुवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रनों से मात दे दी। नाइट राइडर्स से मिले 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डेयरडेविल्स टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 158 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ नाइट राइडर्स 11 मैचों से 13 अंक हासिल कर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गए और उनका प्लेऑफ में प्रवेश लगभग सुनिश्चित हो गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे डेयरडेविल्स को मनोज तिवारी (25) और श्रेयष अय्यर (40) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 9.5 ओवरों में 63 रनों की ठोस साझेदारी की। पीयूष चावला ने मनोज को सूर्यकुमार के हाथों कैच कराकर टीम को पहली सफलता दिलाई। मनोज ने 28 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाया। ब्रैड हॉग ने अगले ही ओवर में अय्यर की गिल्लियां बिखेर दीं। अय्यर 35 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाकर पवेलियन लौटे। दोनों सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटते ही जैसे डेयरडेविल्स बैकफुट पर चले गए।

कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी (25) अभी केदार जाधव (10) के साथ तीसरे विकेट के लिए 25 रन ही जोड़ सके थे कि 13वां ओवर लेकर आए पीयूष ने जाधव और युवराज सिंह को चलता कर डेयरडेविल्स को करारा झटका दे दिया। युवराज खाता खोले बगैर लौटे। ड्यूमिनी भी ज्यादा देर संघर्ष नहीं कर सके और चावला के चौथे शिकार हुए। ड्यूमिनी के पवेलियन लौटने के बाद डेयरडेविल्स को आखिरी चार ओवरों में 14.75 के औसत से 59 रनों की दरकार थी।

एंजेलो मैथ्यूज (22) ने कुछ तेज हाथ दिखाने की कोशिश की, लेकिन 15 गेंदों में दो चौके और एक छक्के से युक्त उनकी छोटी सी पारी पर आंद्रे रसेल ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर विराम लगा दिया। रसेल की बाहर जाती गेंद पर तेज शॉट लगाने के प्रयास में मैथ्यूज बल्ले के अंदरूनी किनारा दे बैठे और गेंद विकेट से जा टकराई। सौरभ तिवारी 15 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाकर नाबाद रहे, हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। नाइट राइडर्स की ओर से चावला ने सर्वाधिक चार विकेट लिए।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करेत हुए नाइट राइडर्स ने युसुफ पठान (42) की बदौलत 171 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। डेयरडेविल्स टीम में वापसी के साथ वरिष्ठ गेंदबाज जहीर खान ने टीम को पहली सफलता दिलाने का सिलसिला जारी रखा और पांचवें ओवर में नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर (12) को विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया।

सातवें ओवर में आक्रमण पर बुलाए गए स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने अपने शुरुआती दो ओवरों में मात्र दो रन देकर सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (32) को पवेलियन की राह दिखा दी। उथप्पा पगबाधा करार दिए गए। उन्होंने 31 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद 12वें ओवर में आक्रमण पर आए युवराज सिंह ने मनीष पांडेय (22) को क्लीन बोल्ड कर दिया और डेयरडेविल्स को तीसरी सफलता दिला दी। पियूष चावला (22) भी अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके।

मनीष और पीयूष ने 19-19 गेंदों का सामना किया और दोनों ही बल्लेबाजों ने एक-एक चौके और एक-एक छक्के लगाए। पीयूष के जाने के बाद हालांकि यूसुफ ने रन गति तेज कर दी। यूसुफ हालांकि 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर सौरभ तिवरी के हाथों लपक लिए गए। उनका विकेट इमरान ताहिर ने लिया। यूसुफ ने अपनी तेज पारी में 24 गेंदों का सामना कर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। जोहान बोथा (17) ने हालांकि आखिरी ओवर में पांच गेंदों में चार चौके लगाकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया।

ताहिर को दो विकेट मिले, जबकि अमित मिश्रा ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

उत्तर प्रदेश

जौनपुर की चुनावी जंग हुई रोचक, बसपा ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को बनाया उम्मीदवार

Published

on

Loading

लखनऊ। बसपा ने उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि दूसरी ओर सपा ने एक वक्त में मायावती के करीबी रहे बाबू सिंह कुशवाहा को यहां से टिकट दिया है। वहीं बीजेपी ने पूर्व कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह को यहां से चुनावी मैदान में उतारा है।

मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक पहले बाहुबली धनंजय सिंह के सपा से चुनाव लड़ने की अफवाहों से सियासी गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई थी। इसके बाद उन्हें सजा हो गई और उनका लोकसभा चुनाव लड़ना टल गया। इन सबके बीच सपा ने बाबू सिंह कुशवाहा को इस सीट से मैदान में उतार दिया। इसके बाद बसपा ने धनंजय सिंह की पत्नी को टिकट देकर यहां मुकाबला त्रिकोणीय कर दिया है। उन्होंने बीएसपी के ऐलान के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘जय भीम जय जौनपुर’। उनके इस पोस्ट से सियासी हलचल बढ़ गई है।सूत्रों की मानें तो अब जौनपुरी सीट पर सियासी जंग काफी रोचक हो गई है।

इससे पहले उन्होंने धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट कर लिखा था, ‘आप सभी से एक अपील।हम आपकी भावनाओं की कद्र करते हैं लेकिन फैसला न्यायपालिका ने दिया है जिसका हमें सम्मान करना‌ चाहिए व साथ ही साथ अपने नेता श्री धनंजय जी का अनुसरण करते हुए किसी भी नेता अथवा दल के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपके नेता के व्यक्तित्व पर दुष्प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने आगे कहा था, ‘कभी किसी भी दल अथवा नेता के लिए ग़लत शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया, कृपया आप भी संयम बनाएं, धैर्य से काम लें।आपके नेता को आपके सहानुभूति की जरूरत है। उम्मीद करती हूं कि आप मेरी बातों पर अमल करेंगे।बता दें कि जौनपुर सीट पर छठवें चरण में 25 मई को वोट डाले जाएंगे।

 

Continue Reading

Trending