Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नसबंदी मामले की होगी न्यायिक जांच : रमन

Published

on

Loading

रायपुर| छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बिलासपुर जिले के तखतपुर विकासखंड के पेंडारी गांव में लगे नसबंदी शिविर में ऑपरेशन के बाद 13 महिलाओं की मौत के मामले की न्यायिक जांच कराने की घोषणा की है। विगत दो दिनों में मुख्यमंत्री गुरुवार को दूसरी बार रायपुर से बिलासपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री अपोलो अस्पताल और छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) में जाकर उन महिला मरीजों से मुलाकात की, जिन्हें जिले के नसबंदी शिविरों में बीमार होने के बाद जिला प्रशासन द्वारा उच्चस्तरीय इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

रमन सिंह ने इन महिलाओं के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उन्होंने महिलाओं के परिजनों से भी मुलाकात की और पीड़ित महिलाओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें बेहतर से बेहतर इलाज करवाने का विश्वास दिया।  मुख्यमंत्री ने संपूर्ण घटनाक्रम की न्यायिक जांच कराने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि जांच में इन घटनाओं के लिए जो भी दोषी पाया जाएगा, चाहे वह दवा निर्माता हो या दवा वितरक या डॉक्टर, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अपोलो अस्पताल में हैदराबाद से आए विशेषज्ञ डॉक्टरों का 16 सदस्यीय दल भी मौजूद था। मुख्यमंत्री ने उनसे महिलाओं के स्वास्थ्य और इलाज की व्यवस्था के संबंध में विचार-विमर्श किया।

This will be based on the information you give us in addition to the standards buy essays https://www.justbuyessay.com/ set by our industry

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending