Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टी-20 में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 27 रनों से हराया

Published

on

Loading

टी-20 में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 27 रनों से हरायामाउंट मॉनगनउई (न्यूजीलैंड) | न्यूजीलैंड ने बे ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में रविवार को बांग्लादेश को 27 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने इस श्रृंखला को 3-0 से अपने नाम कर लिया है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने कोरे एंडरसन की ओर से बनाए गए नाबाद 94 रन और कप्तान केन विलियमसन (60) की ओर से खेली गई अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में केवल चार विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए।

टी-20 में अपनी पारी में 10 या उससे अधिक छक्के लगाने वाले विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची में एंडरसन पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने अपनी पारी में खेली घई 41 गेंदों पर दो चौके और 10 छक्के लगाए।

इस सूची में पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एरोन फिंच हैं। उन्होंने 29 अगस्त, 2013 को इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पारी में 156 रन बनाए थे और इसमें 11 चौके और 14 छक्के लगाए थे।

इसके अलावा, विलियमसन और एंडरसन के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 124 रनों की अहम साझेदारी भी टी-20 में चौथे विकेट के लिए हुई दूसरी बड़ी साझेदारी है।

बांग्लादेश की ओर से रुबेल हुसैन ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए, जबकि मोसाद्देक हुसैन को एक ही सफलता मिली।

न्यूजीलैंड के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर केवल 167 रन ही बना पाई। इस कारण टीम को तीसरे टी-20 मैच में भी हार का सामना करना पड़ा।

बांग्लादेश के लिए सौम्य सरकार ने 42 और शाकिब अलग हसन ने 41 रन बनाए। इसक अलावा, कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं पाया।

न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बोल्ट और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि विलियमसन और मिशेल सेंटनर को एक-एक सफलता मिली।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending