Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जी-20 : प्रदर्शनकारियों ने जलाया ऑस्ट्रेलिया का ध्वज

Published

on

Loading

ब्रिस्बेन। जी-20 शिखर सम्मेलन का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय ध्वज जलाया। समाचार पत्र ‘द ब्रिस्बेन टाइम्स’ के अनुसार, बीते एक सप्ताह से प्रदर्शनकारी जी-20 शिखर सम्मेलन के खिलाफ विरोध जताने के लिए यहां रोमा स्ट्रीट पार्कलैंड्स पर प्रदर्शन कर रहे हैं और रैली निकाल रहे हैं। ब्रिस्बेन के एम्मा मिलर प्लेस में इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के इतिहास के बारे में प्रधानमंत्री टोनी एबट द्वारा की गई टिप्पणी के कारण लोगों में रोष था।
g-20 2014
प्रदर्शनकारी कार्यकर्ता वेन व्हार्टन ने कहा, “उन्होंने कहा कि यह देश पहले उजाड़ था। वह दुनिया भर के नेताओं को यहां आमंत्रित करते हैं और उन्हें बताते हैं कि यहां पहले कुछ नहीं था। हम आपके औपनिवेशिक नेतृत्व के प्रति अपना विरोध जताते हैं।” समाचार पत्र के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए देश का झंडा जलाया और इस दौरान किसी भी पुलिसकर्मी ने उन्हें नहीं रोका।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, दो हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर, तीन नागरिक घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया। हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं।

एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा। इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

Continue Reading

Trending