Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

राजनीति

गुजरात रवाना हुए सीएम योगी, करेंगे मैराथन जनसभाएं

Published

on

Loading

लखनऊ। मिशन गुजरात को फतह करने के लिए बीजेपी ने अपने तुरुप के इक्के योगी आदित्यनाथ को उतार दिया है। यूपी निकाय चुनावों में कई जनसभाओं को संबोधित करने के बाद अब योगी गुजरात दौरे में एक दर्जन से अधिक जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। सीएम योगी मंगलवार को राजधानी लखनऊ में कई बैठकें की। इसके बाद तीन बजे वह गुजरात के लिए रवाना हो गए। वो यहां करीब पांच बजे वलसाड़ के उमरगांव व परड़ी में जनसभा को संबोधित करेंगे। वलसाड़ के सर्किट हाउस में सीएम रात्रि विश्राम करेंगे। बुधवार (29 नवंबर) को योगी आदित्यनाथ 11.45 से रात 8 बजे तक पटदी, जामनगर, रनावव और पोरबंदर में जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम बुधवार को पोरबंदर में रात्रि विश्राम करेंगे। गुरुवार (30 नवंबर) को सीएम कलवाड़ और भावनगर में जनसभा करेंगे। उसके बाद भावनगर से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

इससे पहले सोमवार को बलरामपुर में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए योगी ने सपा-बसपा पर जमकर निशाना साधा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता है कि शहरी लोगों को उनके घर के आसपास बुनियादी सुविधा मिले और समस्याओं से निजात मिले। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा की सरकारों की प्राथमिकता विकास नहीं, लूट-खसोट रही है। योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा, “प्रदेश में पिछली सरकारों ने सूबे की छोटी इकाइयों की अनदेखी की। नगर निकायों को भ्रष्टाचार तथा लूट का अड्डा बनाया। हमारी सरकार की प्राथमिकता छोटी इकाइयों के विकास की भी है।” योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री अलट बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा, “बलरामपुर जनपद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का कर्मस्थल रह चुका है। यहां के विकास को पिछली सरकारों ने बंद करा दिया था।”

उन्होंने पूर्व सरकारों पर निशाना साधाते हुए कहा कि सपा और बसपा की सरकारों की प्राथमिकता में विकास कभी था ही नहीं, लूट-खसोट और जाति-धर्म इनकी प्राथमिकता थी। योगी ने कहा, “हम लोग नगर निकाय को अधिक से अधिक सक्षम और जिम्मेदार बनना चाहते हैं और एक नई कार्य पद्धति के तहत काम करना चाहते हैं।” सरकार के कार्यो को गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “गन्ना किसानों का एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का भुगतान इस बार हो चुका है। किसानों की खुशहाली में ही प्रदेश की खुशहाली निहित है। हरित अधिकरण (एनजीटी) ने कहा है कि अवैध बूचड़खाने बंद होने चाहिए, लेकिन पिछली सरकार ने ऐसा नहीं किया। हमारी सरकार बनते ही पहले इसे बंद करवाया गया।”

उन्होंने कहा, “पिछली सरकारों में लोगों को बिजली नहीं दी जाती थी, गांवों में बिजली कनेक्शन को जटिल बना दिया गया था। हमारी सरकार सभी को बिजली पहुंचा रही है। पिछली सरकार के मंत्रियों और विधायकों के घर में ही बिजली आती थी, लेकिन हमारी सरकार ने सभी को बिजली देने का काम करना शुरू किया, आज गांव-गांव तक बिजली पहुंच चुकी है।” योगी ने कहा, “हमने नगरीय क्षेत्रों में स्ट्रीट एलईडी लाइट लगवाने का काम करना शुरू कर दिया है। इसके लिए हमने नगरीय निकायों से पैसा नहीं लिया, इसके लिए मोदी सरकार पैसा दे रही है। 653 नगर निकायों को रोशनी से जगमगाने के लिए हमने काम शुरू कर दिया है, ये सभी नगर निकाय दीपावली की तरह रोज चमकेंगे।” उन्होंने कहा, “हमारी सरकार अगले तीन साल में चार लाख नौकरियां देगी। वहीं निजी क्षेत्र में हम करीब 10 लाख नौकरियां ले कर आ रहे हैं क्योंकि, यहां अब निवेश हो रहा है।”

Continue Reading

मनोरंजन

शिंदे की शिवसेना में शामिल हुए गोविंदा, मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति से बड़ी खबर सामने आई है। बॉलीवुड एक्टर गोविंदा ने शिवसेना शिंदे गुट का दामन थाम लिया है। बालासाहब ठाकरे भवन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी ज्वॉइन की। बताया जा रहा है कि वे मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

इस अवसर पर गोविंदा ने कहा कि एकनाथ शिंदे जी का धन्यवाद, आज के दिन शिवसेना जॉइन करने का मतलब भगवान से मिली प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि 2004 से 2009 तक कांग्रेस पार्टी का सांसद रहा। अब चौदह बरस के बनवास के बाद शिवसेना में शामिल हुआ हूं। गोविंदा ने कहा मुंबई अब पहले सुंदर और विकसित दिखाई पड़ रही है। यहां विकास के काम हो रहे हैं ।

इससे पहले शिंदे गुट के नेता कृष्णा हेगड़े ने गोविंदा से उनके आवास पर मुलाकात की थी, तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वे शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं। सीएम एकनाथ शिंदे की ओर से गोविंदा को लोकसभा चुनाव लड़ाया जा रहा है। वे मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से ताल ठोक सकते हैं। शिवसेना यूटीबी ने अमोल कीर्तिकर को इस सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। अगर शिवसेना शिंदे गुट ने टिकट दिया तो गोविंदा मुंबई ईस्ट वेस्ट पर अमोल कीर्तिकर को कड़ी चुनौती दे सकते हैं।

Continue Reading

Trending