Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोहली ने दक्षिण अफ्रीका को चेताया, कहा इतिहास बदल सकती है टीम इंडिया

Published

on

Loading

केप टाउन| भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को अपनी टीम पर भरोसा जताते हुए कहा कि टीम संतुलित है और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का माद्दा रखती है।  भारतीय टीम यहां 56 दिन के दौरे पर है। जहां वो तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

virat kohli in practice session के लिए इमेज परिणाम

टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है।  कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमारे पास सही गेंदबाजी आक्रमण है और टीम के पास हर स्थिति में जीत हासिल करने का संतुलन भी।

संबंधित इमेज

उन्होंने कहा, “हमारे लिए यह सत्र दर सत्र जीतने, वर्तमान में रहने, अपनी योग्यताओं को लागू करने का मसला है न कि हम जिस देश में खेल रहे हैं उसके इतिहास में जाने का।” कोहली ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के पास अच्छा अनुभव है और अब समझ भी कि टेस्ट मैच कैसे जीता जा सकता है।

virat kohli in practice session के लिए इमेज परिणाम

कोहली ने कहा, “कई खिलाड़ी यहां खेले हैं। हम सभी अपने खेल को अच्छे से जानते हैं। एक टीम के तौर पर हमें अपनी व्यक्तिगत योग्यताओं पर भरोसा है। उन्होंने कहा, “हमें पता है कि हमें मैच के समय क्या करना है।

virat kohli in practice session के लिए इमेज परिणाम

हम जानते हैं कि हमें टेस्ट मैच कैसे जीतने हैं।” कोहली ने इस बीच अपने और दक्षिण अफ्रीका के के अब्राहम डिविलियर्स की प्रतिद्वंद्विता को खारिज कर दिया।  भारतीय कप्तान ने कहा, “यह सिर्फ दो खिलाड़ियों के बीच की बात नहीं है। डिविलियर्स मेरे अच्छे दोस्त हैं। वह जिस तरह से खेलते हैं मैं उसका सम्मान करता हूं। मैं एक इंसान के तौर पर उनका सम्मान करता हूं।” कोहली ने कहा, “लेकिन जब हम एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो यह सीमा को लांघने की बात नहीं होती है, हम इस तरह के नहीं हैं।”

संबंधित इमेज

 

 

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending