Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ऑकलैंड एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराया

Published

on

Loading

ऑकलैंड एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराया

ऑकलैंड | न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ईडन पार्क पर सोमवार को खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में आस्ट्रेलिया को छह रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने आस्ट्रेलिया के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे आस्ट्रेलिया टीम हासिल नहीं कर पाई और 47 ओवरों में ऑल आउट हो गई।

न्यूजीलैंड ने नील ब्रूम (73) और मार्टिन गुप्टिल (61) की अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए। इस पारी में जेम्स नीशम ने निजी तौर पर 48 रनों का योगदान दिया।

आस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए, वहीं पेट कुमिंस ने दो विकेट लिए। इसके अलावा, मिशेल स्टार्क, जोश हैजलवुड, जेम्स फॉकनर और ट्रेविस हेड को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया टीम 47 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 280 रन ही बना सकी। टीम के लिए मार्कस ने 146 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया।

मार्कस ने 117 गेंदों पर नौ चौके और 11 छक्के लगाए। वह एकदिवसीय प्रारूप में सातवें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस सूची में पहले स्थान पर ल्यूक रोंची हैं। उन्होंने 23 जनवरी, 2015 को श्रीलंका के खिलाफ 170 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड के लिए मिशेल सेंटनर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, ट्रेंट बाउल्ट और लॉकी फग्र्यूसन ने दो-दो विकेट चटकाए, वहीं कॉलिन मुनरो और टिम साउथी को एक-एक सफलता मिली।

इस मैच में जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच दो फरवरी को नेपियर में खेला जाएगा।

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending