Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एवरेस्ट ट्विन्स से मिले रॉयल्स

Published

on

Loading

जयपुर, 3 अप्रैल (आईएएनएस)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को एवरेस्ट चढ़ने वाली प्रथम महिला ट्विन्स नुंगशी और ताशी मलिक से मुलाकात की। ‘एवरेस्ट ट्विन्स’ के नाम से जानी जाने वाली यह दोनों बहनें उत्तर भारत से ताल्लुक रखती हैं। ताशी और नुंगशी ने लिंग भेदभाव, कन्या शिक्षा जैसी मुश्किल परिस्थिति के सामने लड़कर 21 वर्ष की आयु में एवरेस्ट का सफर तय किया है।

ट्विन्स सिस्टर्स को बचपन से ही कई खेलो में दिलचस्पी थी परंतु उन्होंने अपने जुनून पर्वतारोहण को पसंद किया। उनकी पसंद भी सही साबित हुई जब उन्होने 23 वर्ष की आयु में सब से कम उम्र (प्रथम ट्विन्स) में एवरेस्ट समेत तमाम खंडों को मिलाती हुई दुनिया की सातवीं सबसे ऊंची चोटी को चढ़ कर के अपना नाम गिनीड वल्र्ड रिकॉर्डस में दर्ज कराया।

राजस्थान रॉयल्स को ट्विन्स बहनों से मिलने का मौका मिला था। उन्होंने रॉयल्स के साथ अपने अनुभव साझा किए। यह रॉयल्स के लिए एक शानदार मौका।

इस दौरान रॉयल्स को ट्विन्स सिस्टर्स के कुछ किस्से और कहानी सुनने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने रॉयल्स को बताया की कैसे उन्होंने माउन्ट एवरेस्ट चढ़ कर की अपनी ख्वाहिश अपने माता पिता को बताई और दो साल बाद उनको माता पिता की अनुमती मिली।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending