Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उम्मीद की डोर थामे विनिंग ट्रैक पर लौटने की कवायद में दिल्ली

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरेडविल्स की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। इसी उम्मीद को बनाए रखने के इरादे से खराब फॉर्म से जूझ रही दिल्ली की टीम मंगलवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भिड़ेगी। सनराइजर्स की टीम ने इस संस्करण में बेहतरीन खेल दिखाया है और प्ले ऑफ में उसकी दावेदारी बेहद मजबूत है।

अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 10 विकेट से करारी हार के बाद दिल्ली की टीम आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे नीचे बनी हुई है। उसने अभी तक कुल आठ मैच खेले हैं और सिर्फ दो में उसे जीत मिली है।

वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स की टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। अपने पिछले मैच में उसने शीर्ष स्थान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी है जिससे उसका आत्मविश्वास बेहद ऊपर होगा।

मेजबान टीम के लिए मंगलवार को होने वाले मैच में बुरे प्रदर्शन से बाहर निकल कर इन फॉर्म टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना एक बड़ी चुनौती होगा।

पिछले मैच में दिल्ली के सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए थे। दिल्ली के लिए आईपीएल का यह एक और संस्करण बुरा साबित हो रहा है। बुरे समय में कप्तान जहीर खान का चोटिल हो जाना टीम के लिए एक और बुरी खबर है। वह पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेले थे।

जहीर इस मैच में खेलेंगे या नहीं इस पर भी अभी संशय है। वहीं इंग्लैंड के सैम बिलिंग्स राष्ट्रीय टीम के लिए आईपीएल को बीच में ही छोड़ कर जा रहे हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मौरिस और कागिसो राबाडा भी इस सप्ताह तक दिल्ली का साथ छोड़ देंगे।

सनराइजर्स की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उसकी टीम के भुवनेश्वर कुमार और कप्तान डेविड वार्नर के पास पर्पल कैप और औरेंज कैप हैं। बल्लेबाजी में सिर्फ वार्नर ही नहीं, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन भी शानदार फॉर्म में हैं।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी लय पकड़ ली है। वहीं मध्य क्रम में युवराज सिंह और मोएजिज हेनरिक्स हैं जो तेजी से रन बना सकते हैं।

गेंदबाजी में भुवनेश्वर के अलावा अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, अनुभवी आशीष नेहरा, मोहम्मद सिराज, सिद्धार्त कौल ने प्रभावी प्रदर्शन किया है।

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), मोहम्मद समी, शाहबाज नदीम, जयंत यादव, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सी.वी. मिलिंद, खलील अहमद, प्रत्यूष सिंह, मुरुगन अश्विन, आदित्य तारे, शशांक सिंह, अंकित बावने, नवदीप सेनी, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, पैट कमिंस, कगीसो रबाडा, क्रिस मोरिस, कार्लोस ब्रैथवेट।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मोएजिज हेनरीक्स, नमन ओझा, रिकी भुई, केन विलियमसन, सिद्धार्थ कौल, बिपुल शर्मा, आशिष नेहरा, युवराज सिंह, बेन कटिंग, अभिमन्यू सिंह, मुस्ताफिजुर रहमान, बरिंदर सरन, दीपक हुड्डा , विजय शंकर, रशीद खान, मोहम्मद सिराज, एकलव्य द्विवेदी, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद नबी, बेन लाफलिन, तन्मय अग्रवाल और प्रवीण तांबे।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending