Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ईशनिंदा पर जॉर्डन के लेखक की गोली मारकर हत्या

Published

on

ईशनिंदा

Loading

ईशनिंदा अम्मान। जॉर्डन के एक लेखक की ईशनिंदा के आरोप में गोली मारकर हत्या कर दी गई। पेशे से लेखक माहेर हत्तार ईसाई थे। उन्होंने एक कार्टून प्रकाशित किया था, जिसमें अल्लाह को स्वर्ग में दिखाया गया। कार्टून में एक दाढ़ी वाले शख्स को दो महिलाओं से घिरा हुआ दिखाया गया। इस कार्टून से जॉर्डन में रोष फैल गया था, जिसके बाद प्रशासन ने अगस्त में हत्तार को नस्लवाद, सांप्रदायिकता और धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में हिरासत में ले लिया था।

हालांकि, बाद में उन्होंने माफी मांगते हुए कहा था कि कार्टून में उस सर्वोच्च शक्ति को उकेरा गया था, जिसकी छवि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के दिमाग में है। एक सुरक्षा सूत्र ने बताया, “हत्तार को अदालत में सुनवाई के लिए जाते समय गोली मारी गई।” हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। सुरक्षा सूत्रों का कहना है कि बंदूकधारी जॉर्डन का ही नागरिक है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending