Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आप ने 100 दिन की उपलब्धियां गिनाईं

Published

on

नई दिल्ली,आम आदमी पार्टी,राष्ट्रीय राजधानी,बिजली,कारोबारियों

Loading

नई दिल्ली | दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को अपनी सरकार की 100 दिनों की उपलब्धियां गिनाईं। पार्टी ने कहा कि इतनी तेज गर्मी के बावजूद राष्ट्रीय राजधानी में बिजली की लगातार आपूर्ति की जा रही है, वह भी सस्ती दर पर। आम आदमी पार्टी ने ट्वीट करते हुए दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए उठाए गए कदमों, व्यापारियों को राहत प्रदान करने, द्वारका में जल प्रशोधन यंत्र शुरू करने और स्टाम्प विक्रेताओं को ऑनलाइन लाइसेंस जारी करने के कार्यो का उल्लेख किया।

ट्वीट में पार्टी ने कहा कि महंगाई को काबू में करने के लिए सोमवार को 100 दिन पूरी कर रही दिल्ली सरकार की योजना सरकारी एजेंसी नैफेड के द्वारा 10,000 टन आलू और प्याज खरीदने की है। आप ने कहा कि उसने दिल्ली में गर्मियों के दौरान बिजली की लगातार आपूर्ति सुनिश्चित की है। इसके लिए पार्टी ने बिजली वितरण कंपनियों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने 24 घंटे बिजली सुनिश्चित नहीं की तो उन पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

आप द्वारा किए गए ट्वीट में कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्ली में प्रदूषण को नियंत्रित करने की दिशा में काम कर रही है। 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सभी हितधारकों के साथ उच्चस्तरीय बैठकें की हैं, ताकि इस मुद्दे का समाधान निकाला जा सके। इसमें कहा गया है, “आप सरकार राजधानी में प्रदूषण कम करने के मुद्दे पर गंभीर है।”

ट्वीट के मुताबिक, दिल्ली सरकार ने राज्य के कारोबारियों को वैट रिफंड की सुविधा जारी रखते हुए बड़ी राहत दी है। इसके साथ ही सरकार ने आर-9 फॉर्म जमा करने की तारीख भी बढ़ा दी है। आप ने कहा कि सरकार ने राज्य सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों, बसों और बस स्टेशनों की लगातार जांच-पड़ताल की, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों को वे सुविधाएं मिल रही या नहीं हैं, जिसके वे हकदार हैं।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending