Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईएसएल-4 : घर में खराब फार्म से उबरकर नार्थईस्ट पर जीत चाहेगा पुणे

Published

on

Loading

पुणे, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)| एफसी पुणे सिटी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में अब तक कुल सात मैच खेले हैं और चार में जीत हासिल की है। घर से बाहर उसका प्रदर्शन शानदार रहा है क्योंकि उसने तीन मैच घर से बाहर जीते हैं लेकिन घर में उसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। घर में अब तक खेले गए चार मैचों में से तीन में उसे हार मिली है। पुणे को शनिवार को अपने घर-श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स काम्पलेक्स स्टेडियम में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से भिड़ना है और ऐसी उम्मीद है कि अपने निलम्बित कोच रैंको पोपोविक के बगैर वह नार्थईस्ट को हराते हुए घर में अपना रिकार्ड बेहतर करना चाहेगी।

एफसी गोवा पर मिली जीत के बाद पुणे की टीम 10 टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। उसने घर से बाहर इस साल लीग की सबसे कठिन टीमों में से एक- जमशेदपुर एफसी को भी हराया है।

पुणे का सामना ऐसी टीम से है, जो अभी तालिका में नौवें स्थान पर है। इस टीम ने अब तक खेले गए छह मैचों में से चार गंवाए हैं जबकि एक में उसकी जीत हुई है। एक मैच ड्रॉ रहा है। पुणे के लिए चुनौती यह होगी कि उसे अपने कोच के बगैर ही जीत हासिल करनी है क्योंकि पोपोविक को गोवा के साथ हुए मैच के बाद आचार संहिता के उल्लंघन के लिए चार मैचों के लिए निलम्बित कर दिया गया है।

अब सहायक कोच व्लाडिका ग्रुजिक पर पोपोविक की गैरमौजूदगी में पुणे को घर में खराब प्रदर्शन से उबारने के चुनौती होगी।

ग्रुजिक ने कहा, हम घर में लगातार दो मैच हारे लेकिन सब जानते हैं कि हमें थोड़े बहुत भाग्य की भी जरूरत थी। हम जीत सकते थे। हमारी टीम अच्छा खेल रही है। हम हर मैच के साथ अच्छा कर रहे हैं। हमें यह सोचने की जरूरत नहीं कि कल क्या हुआ था।

पुणे के लिए अच्छी बात यह है कि उसका सामना एक ऐसी टीम के साथ हो रहा है जो इस सीजन में लगातार संघर्ष कर रही है। इस टीम ने छह मैचों से अब तक सिर्फ चार अंक जुटाए हैं। ग्रुजिक ने हालांकि कहा कि अंक तालिका क्या कह रहा है, इस पर जाना ठीक नहीं क्योंकि नार्थईस्ट इससे बेहतर टीम है।

ग्रुजिक ने कहा, उनके खाते में सिर्फ चार अंक हैं लेकिन अगर आप उनके मैचों को देखें तो पता चलेगा कि यह टीम और अंक हासिल कर सकती थी। यह टीम अच्छा फुटबाल खेलती है और इसी लिहाज से कल के मैच में हमारा सामना एक मजबूत विपक्ष से होगा।

ग्रुजिक के शब्द नार्थईस्ट युनाइटेड के कोच जोआओ डे डेउस को अच्छा लगेंगे। उनकी टीम लगातार अच्छा नहीं खेल सकी है और यही कारण है कि वह लगातार तीन मैच गंवा चुकी है।

डेउस ने कहा, अगर आप हमारे मैच देखें तो लगेगा कि हम व्यवस्थित हैं। आप देखेंगे कि हमारा डिफेंस भी अच्छा है। अगर आप चेन्नई के साथ हुए हमारे मैच को अलग कर दें तो हमारे खिलाफ गोल करना आसान नहीं। चेन्नई के खिलाफ मैंने एक ऐसे खिलाड़ी को मैदान में उतारा था, जो बीमार था। अगर आप स्कोर करते हैं तो यह हमारे द्वारा प्रदान किया गया बोनस है।

डेउस ने कहा कि वह अपनी रणनीति में कोई बदलाव नहीं करने जा रहे हैं। कोच ने हालांकि यह स्पष्ट किया कि उनकी टीम आने वाले मैचों में किसी भी टीम को बोनस के तौर पर गोल करने का मौका प्रदान नहीं करेगी।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending