Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अबु धाबी टेस्ट : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 248 रनों से हराया

Published

on

Loading

अबु धाबी| पाकिस्तान ने गुरुवार को शेख जाएद स्टेडियम में न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में 248 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड को आखिरी दिन जीत के लिए 306 रन बनाने थे और उसके केवल दो बल्लेबाज आउट होने बाकी थे जिन्हें पाकिस्तानी गेंदबाजों ने दिन के पहले सत्र में ही निपटाकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

दूसरी पारी में 480 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम पांचवें दिन 231 पर आउट हो गई। नौवें बल्लेबाज के रूप में मार्क ग्रेग (28) जबकि 10वें विकेट के रूप में ईश सोढ़ी (63) पवेलियन लौटे। 10वें विकेट के लिए सोढ़ी और ट्रेंट बोल्ट के बीच 54 रनों की साझेदारी हुई।

पाकिस्तान की जीत चौथे दिन ही सुनिश्चित हो गई थी जब न्यूजीलैंड बुधवार का खेल समाप्त होने तक 174 रनों पर आठ विकेट खो चुका था।

पाकिस्तान की ओर से यासिर शाह ने तीन जबकि जुल्फिकार बाबर, इमरान खान और मैन ऑफ द मैच राहत अली ने दो-दो विकेट निकाले। मोहम्मद हफीज को एक सफलता मिली। अली ने पहली पारी में चार कीवी बल्लेबाजों को आउट किया था।

इससे पहले पाकिस्तान ने पहली पारी में अहमाद सहजाद (176), यूनुस खान (100) और मिस्बाह उल हक (102) की शानदार पारियों की बदौलत 566 रन (पारी घोषित) बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 262 पर सिमट गई थी लेकिन पाकिस्तान ने फॉलोऑन नहीं देते हुए दूसरी पारी खेलना का भी फैसला किया।

दूसरी पारी में पाकिस्तान ने 175 रन (पारी घोषित) बनाकर न्यूजीलैंड को 480 का लक्ष्य दिया।

दूसरा टेस्ट 17 नवंबर से दुबई में खेला जाना है।

 

 

As for the small holes in remote cell phone spy software without target phone of https://topspying.com/ the back of the case, we don’t quite understand it, but it’s not really a drawback

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending