Connect with us

प्रादेशिक

संविधान और देश बचाने के लिए लगातार लड़ना पड़ेगा : लालू

Published

on

पटना| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने सोमवार को एकबार फिर भारतीय जनता पार्टी के विरोधी दलों को एक साथ एक मंच पर आने का आह्वान किया। लालू ने सोमवार की शाम ट्वीट कर लिखा, “हाशिये के सभी समूहों को एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा। अपने अहं को त्यागकर संविधान और देश बचाने के लिए निरंतर लड़ना पड़ेगा।”

खास बात यह कि लालू प्रसाद ने इस ट्वीट को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, नवीन पटनायक, कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, एनसीपी के नेता शरद पवार और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को टैग भी किया है।

सोशल साइटों पर आजकल व्यस्त रहने वाले लालू ने फेसबुक वॉल पर भी इशारों ही इशारों पर भाजपा के नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्हें आरक्षण का विरोधी बताया।

उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा, “जिस तरह लाल कपड़ा देखकर सांड भड़कता है, ठीक उसी तरह मेरा नाम सुनकर कट्टरपंथी भड़कते हैं, वे आरक्षण के घोर विरोधी व कट्टर जातिवादी हैं।”

लालू ने बिहार में राजद के शासनकाल को ‘जंगलराज’ कहने का खुलासा करते हुए आगे लिखा, “मैं कट्टरपंथियों से कभी समझौता नहीं करता, मेरे शासनकाल को इसीलिए ‘जंगलराज’ कहा जाता है। मैंने पिछड़े, दलित, शोषित व वंचितों को जगाया है।”

प्रादेशिक

कौशांबी में शादी से आ रही स्कॉर्पियो पर पलटा पत्थरों से लदा ट्रक, 8 की मौत

Published

on

कौशांबी। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यहां एक स्कॉर्पियो शादी समारोह से वापस आ रही थी, तभी उसपर पत्थरों से लदा ट्रक पलट गया।

हादसा कड़ाधाम कोतवाली इलाके के देवीगंज चौराहे पर हुआ। बारात कोखराज थाना के शहजादपुर से, सिराथू में तैनात लेखपाल के घर से आ रही थी। इस दौरान स्कॉर्पियो में महिलाएं और बच्चे मौजूद थे। यह गाड़ी देवीगंज चौराहे के पास खड़ी थी। अचानक गिट्टियों से लदा एक ट्रक अनियंत्रित हो कर गाड़ी पर पलट गया। हादसे में गाड़ी में सवार 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और अधिकारियों को मृतकों के परिवारों को हरसंभव मदद सुनिश्चित करने और घायलों को उचित इलाज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

Continue Reading

Trending