Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

वार्नर के पराक्रम से कोलकाता पस्त, हैदराबाद ने 48 रन से पीटा

Published

on

Loading

हैदराबाद। मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान डेविड वार्नर (126) की तूफानी पारी और अपने गेंदबाजों के संतुलित प्रदर्शन के दम पर रविवार को यहां के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 37वें राउंड रोबिन लीग मुकाबले में कोलकाता नाइट राइर्ड्स को 48 रनों से हरा दिया। आईपीएल के इस सीजन में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज वार्नर की तूफानी पारी से हैदराबाद ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 210 रनों की चुनौती रखी लेकिन बड़े स्कोर के दबाव और बारिश के विध्न के कारण कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 161 रन ही बना सकी।

कोलकाता की ओर से रोबिन उथप्पा ने 53 और मनीष पांडे ने 39 रन बनाए। शेष कोई बल्लेबाज मौके की नजाकत को भांपते हुए बड़ी या फि तूफानी पारी नहीं खेल सका। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज और सिद्धार्थ कौल ने अपने-अपने चार ओवरों के कोटे में क्रमश: 29, 26 और 26 रन खर्च करते हुए दो-दो विकेट प्राप्त किए।

कोलकाता इस सीजन में अब तक खेले गए 10 में से सात मैच जीतकर आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर है, वहीं हैदराबाद कुल 10 मैचों में से छह में फतह के साथ कुल 13 अंक लेकर तीसरे स्थान पर काबिज है। हैदराबाद का एक मैच रद्द भी हुआ है। दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने थीं। पिछले मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को 17 रनों से हराया था लेकिन अब वार्नर सेना ने उस हार का हिसाब बराबर कर लिया है।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही हैदराबाद की टीम ने वार्नर और शिखर धवन (29) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 139 रनों की साझेदारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 209 रन बनाए।

वार्नर और धवन की साझेदारी 76 गेंदों का नतीजा रही। इसके अलावा केन विलियमसन ने 25 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए। यह हैदराबाद का आईपीएल में अब तक का सबसे बड़ा योग है और साथ ही साथ यह कोलकाता के खिलाफ किसी भी टीम का आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर है।

धवन 30 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाने के बाद 139 रनों के कुल योग पर रन आउट हुए। इसके बाद वार्नर ने केन के सथ दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े। वार्नर 177 के कुल योग पर क्रिस वोक्स की गेंद पर कप्तान गौतम गम्भीर के हाथों कैच आउट हुए।

वार्नर ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 20 गेंदों पर 50 और 43 गेंदों पर 100 रन पूरे किए। जब वह आउट हुए तब तक वह 59 गेंदों पर 10 चौके और 8 छक्के लगा चुके थे। वार्नर ने आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक लगाया।

मैन ऑफ द मैच चुने गए वार्नर के आउट होने के बाद केन ने युवराज सिंह (नाबाद 6) के साथ तीसरे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 38 रन जोडे। केन पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए।

नेशनल

अमरोहा की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘मोहम्मद शमी का कमाल पूरी दुनिया ने देखा’

Published

on

Loading

अमरोहा। पीएम मोदी ने अमरोहा के गजरौला में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं। अभी रामनवमी पर प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ है। आज जब पूरा देश राममय है। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा, अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन पुरस्कार दिया है और योगी सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार मोदी सरकार।’’

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइलन में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने शमी से भी मुलाकात की थी। उन्होंने शमी की पीठ थपथपाई थी और उनसे बात भी की थी। पीएम मोदी का ये वीडियो उस दौरान काफी वायरल हुआ था।

अपने भाषण में आगे पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है। इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है।

Continue Reading

Trending