Connect with us

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : आंध्र प्रदेश, मुंबई की सत्र की पहली जीत

Published

on

नई दिल्ली, 4 नवंबर (आईएएनएस)| आंध्र प्रदेश और मुंबई ने शनिवार को रणजी ट्रॉफी के इस सत्र में ग्रुप-सी में अपनी पहली जीत दर्ज की है। आंध्र प्रदेश ने विजिनाग्राम में खेले गए मैच में मध्यप्रदेश को आठ विकेट से हराया। वहीं मुंबई ने भुवनेश्वर में खेले गए मैच में ओडिशा को 120 रनों से परास्त किया।

आंध्र प्रदेश ने 65 रनों के आसान से लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल करते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की। मेजबान टीम ने श्रीकर भरत (6), डीबी प्रशांत (23) के रुप में दो विकेट खो। हनुमा विहारी 28 रनों पर नाबाद लौटे वहीं रिकी भुई ने नाबाद आठ रनों का योगदान दिया।

इससे पहले पांच विकेट पर 67 के साथ दिन की शुरुआत करने वाली मध्यप्रदेश अपने खाते में 52 रन ही जोड़ सकी। सारांश जैन के रूप में उसने पहला विकेट खोया, लेकिन उसे बड़ा झटका तब लगा जब कप्तान देवेंद्र बुंदेला (38) पवेलियन लौट गए।

आंध्र प्रदेश ने मध्य प्रदेश को दूसरी पारी में 119 रनों पर ढेर कर दिया। जिसके बाद उसे 65 रनों का मामूली लक्ष्य मिला।

इससे पहले मध्यप्रदेश ने अपनी पहली पारी में 321 रन बनाए थे। आंध्र प्रदेश ने इसके जबाव में अपनी पहली पारी में 376 का स्कोर खड़ा किया था। इस जीत के साथ आंध्र प्रदेश अपने ग्रुप में मध्य प्रदेश को हटाकर पहले स्थान पर आई गई है।

ग्रुप-सी के एक और मैच में मुंबई ने ओडिशा पर आसान जीत दर्ज की। मुंबई ने मेजबान टीम के सामने 413 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था जिसके सामने ओडिशा की टीम ढह गई और 292 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। मुंबई के लिए धवल कुलकर्णी और आकाश पारकर ने तीन-तीन विकेट लिए।

चौथे और आखिरी दिन चार विकेट के नुकसान पर 93 रनों से आगे खेलने उतरी ओडिशा के लिए गोविंद पोडार (87) और शांतानु मिश्रा (49) ने 90 रनों की साझेदारी की। इस जोड़ी को दिन के 22वें ओवर में अभिषेक नायर ने तोड़ा।

यहां से ओडिशा की टीम लगातार विकेट खोती रही। उसके लिए अंत में सूर्यकांत प्रधान (32), बिपलब समांत्री (31), सौरव रावत (29) ने कुछ संघर्ष किया लेकिन हार को टाल नहीं सके।

मुंबई ने पृथ्वी शॉ के शतक के दम पर अपनी पहली पारी में 289 रन बनाए थे और ओडिशा को पहली पारी में 145 रनों पर ढेर कर दिया था। अपनी दूसरी पारी नौ विकेट के नुकसान पर 268 रनों पर घोषित करते हुए मुंबई ने ओडिशा के सामने 413 रनों की विशाल चुनौती रखी थी।

मुंबई के अब 10 अंक हो गए हैं और वह तीसरे स्थान पर आ गई है।

Continue Reading

खेल-कूद

सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाज़ी का फैसला

Published

on

सिडनी। आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत के आज करो या मरो का मुकाबला है। अगर आज का मैच भारत हार जाता है तो तो वो आस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज भी गंवा बैठेगा। वहीँ अगर भारत आज के मैच में जीत दर्ज करता है तो सीरीज का फैसला तीसरे और निर्णायक मुकाबले में होगा।

तीन मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। मेजबान टीम ने बीते शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों से हरा 1-0 की बढ़त ले ली है। आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मार्कस स्टोइनिस चोटिल हैं इसलिए मोइजेज हेनरिक्स को अंतिम-11 में जगह मिली है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना बदलाव के साथ उतरे हैं।

टीमें : आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशैन, मोइजेज हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल,श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Continue Reading

Trending