Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भाई दूज पर खुशियों का दिन इन भाई-बहन के लिए बना काल, एक हादसे ने निगल ली जिंदगी

Published

on

आगरा। कहते है ‘हादसों का कोई समय नहीं होता वो बिन बुलाए मेहमान की तरह होते है। और जब ये हादसे ऐसे हो जिनसे शायद ही उभर पाना कभी मुमकिन हो तो ये ज़िन्दगी भर का घावं दे जाते है।

दरअसल, आज भाई दूज है इस मौके पर जहां बहन भाई की लम्बी उम्र की कामना करती है। मन्नते मांगती है तो वहीँ आगरा में आज एक ऐसी खबर सामने आई है। जहां एक भाई बहन के लिए भाई दूज काल बनकर आ गया।

यहाँ यम द्वितीया स्नान के दौरान यमुना में नहाने गए एक भाई-बहन डूब गए। गोताखोरों ने दोनों को बाहर निकाला तो पर अफ़सोस तब तक वे मर चुके थे।

शादीशुदा बहन के पति ने बताया, ”मेरी पत्नी गौरी भरतपुर से यम द्वितीया स्नान करने के लिए आई थी। उसके साथ टाउनशिप मथुरा का रहने वाला उसका भाई भोला यमुना में स्नान कर रहा था। अचानक दोनों गहरे पानी में चले गए और डूब गए।”

ये है स्नान की मान्यता-

मथुरा में भाई दूज के मौके पर यम द्वितीया का स्नान होता है। इस दिन भाई-बहन एक दूसरे का हाथ पकड़कर यमुना स्नान करते हैं।

माना जाता है कि मथुरा के विश्राम घाट पर यमराज ने अपनी बहन यमुना को भाई दूज के दिन वरदान दिया था कि इस दिन जो भी भाई बहन यहां पर स्नान करेगा वह यम के प्रकोप से मुक्त हो जाएगा। तब से लेकर आज तक भाई दूज के दिन देश-विदेश से लाखों की संख्या में भाई-बहन यहां आते है और स्नान करते हैं।

 

 

नेशनल

देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में आए 62,224 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 62,224 नए केस दर्ज किए गए। इसी के साथ भारत में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,96,33,105 हो गई है।

ताजा आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2542 और लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,79,573 हो गई है।

वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 8,65,432 हो गई है, जो कुल मामलों का 2.92 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मामलों में कुल 47,946 की कमी आई है। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर भी बढ़कर 95.80 फीसदी हो गई है।

Continue Reading

Trending