Connect with us

मुख्य समाचार

बजट निराशाजनक, मोदी भारत के ट्रंप : लालू

Published

on

बजट निराशाजनक, मोदी भारत के ट्रंप : लालू

 

पटना | राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक और हताशापूर्ण बताते हुए कहा कि इस बजट में कुछ भी नहीं है। उन्होंने सांसद ई. अहमद के निधन के दिन संसद में बजट पेश किए जाने की निंदा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के ट्रंप हैं।

दोनों को ‘जुड़वा भाई’ करार दिया। पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद ने यहां बुधवार को केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “इस बजट में बेरोजगारों के लिए कुछ भी नहीं है। एम्स सिर्फ भाजपा शासित प्रदेशों में दिया गया और बिहार की अनदेखी की गई है। बिहार के लिए जो वादा किए थे, वह भी इस बजट में कुछ नहीं दिखा।”

लालू ने कहा कि बजट में रोटी, कपड़ा और मकान के लिए कुछ भी नहीं है। स्वास्थ्य और रोजगार का भी ध्यान नहीं रखा गया है। लालू ने कहा कि केंद्र सरकार की नोटबंदी के बाद छोटे-बड़े व्यवसायी वर्ग बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जिसके लिए सरकार ने बजट में कुछ नहीं रखा है।

उन्होंने कहा कि किसी सांसद के निधन के बाद सदन की कार्यवाही बंद कर दी जाती है परंतु केंद्र सरकार ने बजट पेश किया। लालू ने कहा कि प्रधानमंत्री की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरह मनमानी कर रहे हैं। उन्होंने दोनों को ‘जुड़वा भाई’ करार दिया।

पत्रकारों द्वारा इस बजट को 10 अंक में से कितने अंक दिए जाने के विषय में पूछे जाने पर लालू ने कहा कि यह किसी अंक के लिए लायक ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह बजट निराशाजनक है।

socialmedia

World Soil Day 2020 : जानिए क्यों मनाया है International Soil Day

Published

on

By

05 दिसंबर को दुनिया भर में विश्व मृदा दिवस मनाया जाता है। इसे world Soil Day भी कहते हैं।

इस दिन को मनाने का उदेश्य किसानों के साथ आम लोगों को मिट्टी की महत्ता के बारे में जानकारी देना है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के द्वारा इस वर्ष की थीम “मिट्टी को जीवित रखें–मिट्टी की जैव विविधता का संरक्षण करें”रखा गया है।

आपको बता दें कि दिसंबर 2013 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 68वीं सामान्य सभा की बैठक में पारित संकल्प के द्वारा 05 दिसंबर को विश्व मृदा दिवस मनाने का संकल्प लिया गया था।

Continue Reading

Trending