Connect with us

खेल-कूद

दूसरा एकदिवसीय : भारत पर होगा वापसी करने का दबाव

Published

on

बांग्लादेश,एकदिवसीय मैच,भारतीय टीम,दक्षिण अफ्रीका,मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार,रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा

मीरपुर (बांग्लादेश) | बांग्लादेश से पहले एकदिवसीय मैच में मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारतीय टीम की कोशिश रविवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होने वाले दूसरे मुकाबले से तीन मैचों की श्रृंखला में वापसी करने की होगी। बांग्लादेश ने इसी मैदान पर पहले मैच में अपने नए तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (50/5) के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत भारत को 79 रनों की मात दी।

भारत के खिलाफ 30 एकदिवसीय मैचों में बांग्लादेश की यह चौथी जीत रही। इस जीत के साथ बांग्लादेश की टीम ने एक प्रकार से विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में मिली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया। पहले मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जिस प्रकार का प्रदर्शन किया, वह यह जताने के लिए काफी था कि मेजबान टीम इस श्रृंखला में आसानी से हथियार नहीं डालने वाली है। टीम के सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने शतकीय साझेदारी की और फिर शाकिब अल हसन, सब्बीर रहमान की बदौलत टीम ने भारत के खिलाफ पहली बार 300 रनों का आंकड़ा पार किया।

भारत की ओर से केवल रविचंद्रन अश्विन ही प्रभावशाली गेंदबाजी करते दिखे और तीन विकेट भी हासिल किए। वहीं, बल्लेबाजी में भारतीय टीम अच्छी शुरुआत के बाद बिखर गई। दूसरे एकदिवसीय मैच की बात करें तो दबाव भारतीय टीम पर अपनी साख बचाने का होगा। एक और हार के साथ भारतीय टीम श्रृंखला से हाथ धो बैठेगी। यह नहीं भूलना चाहिए कि बांग्लादेश की टीम हाल में पाकिस्तान को तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 3-0 की करारी शिकस्त दे चुकी है। बहरहाल, बांग्लादेश के पास एक और चुनौती चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के लिए क्वालीफाई करने की भी है। पहले मैच में मिली जीत के बाद बांग्लादेश विश्व रैंकिंग में वेस्टइंडीज से ऊपर सातवें पायदान पर पहुंच गया है और उसके 91 अंक हो गए हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने के लिए बांग्लादेश को 30 सितंबर तक शीर्ष-आठ में बने रहने की जरूरत है और इसके लिए उसे कम से कम दो जीत और चाहिए।

भारत के साथ बचे दो मैचों के बाद बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन एकदिवसीय मैच खेलने वाली है।  भारत की ओर से विराट कोहली पर फॉर्म में वापसी का दबाव होगा। उन्होंने अपने पिछले तीन एकदिवसीय मैचों में कुल चार रन ही बनाए हैं। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे और पहले मैच में अच्छी शुरुआत के बाद पारी को दूर तक ले जाने में नाकाम रहे सुरेश रैना के कंधों पर भी दारोमदार होगा।

टीम (संभावित):

बांग्लादेश टीम : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सब्बीर रहमान, नासिर हुसैन, अराफात सनी, तस्किन अहमद, रुबेल हुसैन, रोनी तालुकदार, मुस्ताफिजुर रहमान, लिटन दास।

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, अक्षर पटेल।

socialmedia

भारत और ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज़ का पहला मुकाबला आज

Published

on

By

03 मैचों की टी20 सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से खेली जाएगी। वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम की, लेकिन आखिरी मैच में भारत ने दमदार वापसी की।

सरकार का आदेश : सरकारी नौकरी करनी है तो अब छोड़नी होगी तंबाकू

टी20 सीरीज का पहला मैच मनुका ओवल में खेला जाएगा। टी20 में टीम इंडिया के पास काफी अच्छी टीम है।टीम में वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और टी नटराजन बॉलिंग करते हुए नज़र आएंगे।

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके नटराजन को शुक्रवार को टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है, पहले वनडे में उन्होंने सबको दो विकेट लेकर प्रभावित किया था।

Continue Reading

Trending