Connect with us

खेल-कूद

एबी का दावा दक्षिण अफ्रीका को पटखनी देने का माद्दा रखती है कोहली की सेना

Published

on

जोहान्सबर्ग। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय प्रचंड फॉर्म में है। अपनी धरती पर लगातार जीत का डंका बजा रही है भारतीय क्रिकेट टीम , लेकिन विराट कोहली की असली परीक्षा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होनी है। दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी टीम इंडिया को हल्के नहीं लेने की नसीहत दी है।

Image result for AB de Villiers and kohli

उन्होंने विराट की सेना की तारीफ करते हुए कहा है कि कोहली की टीम दक्षिण अफ्रीका में नया इतिहास रच सकती है। भारत ने साउथ अफ्रीका में कभी कोई सीरीज नहीं जीती है और 2011 में सीरीज 1-1 से बराबर करना यहां भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच जनवरी से होगी।

Image result for AB de Villiers and kohli

डिविलियर्स लगभग दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे जब वह जिंबाब्वे के खिलाफ मंगलवार से एकमात्र टेस्ट में खेलेंग। डिविलियर्स ने कहा कि बेहद प्रतिस्पर्धी कोहली की अगुआई वाली भारत की युवा टीम के खिलाफ खेलना उनकी टीम के लिए चुनौती होगी।

Image result for AB de Villiers and kohli

संडे टाइम्स ने डिविलियर्स के हवाले से कहा है कि मैं इस सीरीज को लेकर काफी रोमांचित हूं। एबी के अनुसार भारत के खिलाफ वह अरसे बाद खेलने जा रहे हैं। ऐसे में वह काफी रोमांचित है। 1990 के दशक की तुलना में वे यहां पिछली कुछ सीरीज में काफी बेहतर खेले है।

Image result for AB de Villiers and kohli

कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में डिविलियर्स के कप्तान हैं और उन्होंने भारतीय कप्तान को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान में से एक करार दिया। कुल मिलाकर कोहली की यंग टीम इतिहास को बदलने में माहिर है। टीम इस समय शानदार क्रिकेट खेल रही है। खिलाडिय़ों का प्रदर्शन भी जोरदार रहा है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और रहाणे के ऊपर सबसे बड़ी जिम्मेदारी होगी। अगर तीनों का बल्ला चला तो दक्षिण अफ्रीका के लिए राह असान नहीं होगी।

Related image

socialmedia

भारत और ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज़ का पहला मुकाबला आज

Published

on

By

03 मैचों की टी20 सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से खेली जाएगी। वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम की, लेकिन आखिरी मैच में भारत ने दमदार वापसी की।

सरकार का आदेश : सरकारी नौकरी करनी है तो अब छोड़नी होगी तंबाकू

टी20 सीरीज का पहला मैच मनुका ओवल में खेला जाएगा। टी20 में टीम इंडिया के पास काफी अच्छी टीम है।टीम में वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और टी नटराजन बॉलिंग करते हुए नज़र आएंगे।

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके नटराजन को शुक्रवार को टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है, पहले वनडे में उन्होंने सबको दो विकेट लेकर प्रभावित किया था।

Continue Reading

Trending