Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

US ने एच-1बी वीजा की प्रीमियम प्रोसेसिंग को अस्थायी रूप से किया स्थगित

Published

on

अमेरिका, एच-1बी वीजा, वाशिंगटन, यूएससीआईएस, अमेरिका वित्त वर्ष

Loading

वाशिंगटन। अमेरिका  ने आज एच-1बी वीजा की प्रीमियम प्रोसेसिंग को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है। अप्रैल के पहले सप्ताह में कार्य वीजा के लिए आने वाले बड़ी संख्या में आवेदनों को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। एच-1बी वीजा भारतीय आईटी कंपनियों तथा पेशेवरों के बीच काफी लोकप्रिय है।

अमेरिका, एच-1बी वीजा, वाशिंगटन, यूएससीआईएस, अमेरिका वित्त वर्ष

अमेरिकी नागरिकता तथा आव्रजन सेवाएं (यूएससीआईएस) की कार्यवाहक निदेशक लोरी साइलएब्बा ने सदन के सदस्यों को बताया कि एच-1बी कार्यक्रम को स्थगित नहीं किया गया है। हमने प्रीमियम प्रोसेसिंग स्थगित की है। इसका मतलब है कि हमें आवेदनों की प्रोसेसिंग 15 दिन में करनी होगी।

अमेरिका वित्त वर्ष 2017-18 के लिए एच-1बी कार्य वीजा के लिए आवेदन तीन अप्रैल से स्वीकार करना शुरू करेगा। सांसदों के सवाल पर लोरी ने कहा कि अप्रैल के पहले सप्ताह में यूएससीआईएस को दो लाख या इससे अधिक एच-1बी आवेदन मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि हम प्रीमियम प्रोसेसिंग नहीं कर पाएंगे। यदि एक सप्ताह में हमें दो लाख आवेदन मिलेंगे तो ऐसा करना संभव नहीं है। इसे अस्थायी रूप से स्थगित किया गया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

सरबजीत सिंह के हत्यारे की लाहौर में हत्या, अज्ञात हमलावरों ने घर में घुसकर मारी गोली

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेल में सरबजीत सिंह की हत्या करने वाले शख्स अमीर सरफराज तांबा अज्ञात बंदूकधारियों ने घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी है। जानकारी के मुताबिक, अमीर सरफराज तांबा लाहौर के इस्लामपुरा इलाके में रहता था, जहां मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उसके घर में घुसकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

सरबजीत सिंह की हत्या करने वाले अमीर सरफराज को लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद का करीबी माना जाता था। सरफराज को ‘लाहौर के असली डॉन’ के नाम से जाना जाता था। सरफराज पाकिस्तान में कई संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त था और और सरकार और प्रशासन का संरक्षण प्राप्त था। FIR में सरफराज के भाई जुनैद ने पूरे घटनाक्रम का सिलसिलेवार जिक्र किया है।

जुनैद ने बताया कि जिस समय अज्ञात बंदूकधारी घर में घुसे, तब वह अपने भाई सरफराज के साथ घर में मौजूद था। जुनैद ने बताया कि वो ग्राउंड फ्लोर पर था, जबकि अमीर सरफराज ऊपर वाले फ्लोर पर था। दोपहर में करीब 12.40 बजे पर 2 अज्ञात लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर उसके घर पहुंचे। इसमें से एक व्यक्ति ने हेलमेट पहना था और दूसरे व्यक्ति ने मास्क लगाया था। दोनों ने घर में घुसते ही अमीर सरफराज पर 3 गोलियां चलाई और फरार हो गए।

गौरतलब है कि भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह को पाकिस्तान ने जासूसी का आरोप लगाकर गिरफ्तार किया था। सरबजीत 30 अगस्त 1990 को गलती से पाक सीमा में चला गया था। तब पाक पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था और इस्लामाबाद में हुए बम धमाकों के मामले में गिरफ्तार किया था। पाक पुलिस का दावा था कि भारत के तरनतारन के गांव भिखीविंड निवासी सरबजीत सिंह भारतीय एजेंसियों का जासूस है। कई सालों तक पाक जेल में बंद रखने के बाद पाक खुफिया एजेंसी ISI के इशारों पर अमीर सरफराज ने साल 2013 में जेल में सरबजीत की हत्या कर दी थी।

Continue Reading

Trending