मरने के बाद भी पत्नी से कर सकते हैं सेक्स !

मरने के बाद भी पत्नी से कर सकते हैं सेक्स !

प्यार एक ऐसा बंधन है जो तोड़ने से भी नहीं छूटता। इसी बात के मद्देनज़र मिस्त्र में ऐसा कानून पारित होने जा रहा है जिसमें पति अपनी पत्नी की मौत के छह घंटे बाद तक सेक्स कर सकता है।

इस कानून का नाम फेयरवेल इंटरकोर्स या ‘विदाई संभोग’ रखा गया है।

फेयरवेल इंटरकोर्स या ‘विदाई संभोग’ बिल पिछले साल मोरक्को के एक मौलवी द्वारा जारी फतवा से प्रेरित है।

एक न्यूज नेट के मुताबिक उन्होंने यह भी कहा था कि महिलाओं को भी अपने मृत पति के साथ सेक्स करने का अधिकार है।

यह विवादास्पद नया कानून उन उपायों का एक हिस्सा है। जिसे इस्लामी-बहुल संसद शुरू करेगा। नए कानून में शादी की न्यूनतम उम्र को घटाकर 14 किया जाएगा और महिलाओं को मिलने वाले शिक्षा और रोजगार के अधिकारों को खत्म किया जाएगा।

मिस्त्र की संसद द्वारा इन उपायों की घोषणा किए जाने लोगों में आक्रोश फूट पड़ा है।

महिलाओं के लिए मिस्र का राष्ट्रीय परिषद इन बदलावों के खिलाफ अभियान चला रहा है। उनका कहना है कि महिलाओं की स्थिति को दरकिनार और कम किए जाने का नकारात्मक प्रभाव देश के मानव विकास पर पड़ेगा करेगा।

आलोचकों ने इस नए बनने जा रहे कानून की खिंचाई की है।

प्रमुख पत्रकार और टीवी होस्ट जाबेर अल-कर्मौटी ने मंगलवार को अपने कार्यक्रम में प्रस्तावित कानून बारे कई कड़ी टिप्पाणियां की।

उन्होंने कहाकि यह अविश्वसनीय है। पतियों को यह अधिकार देकर तबाही मचाई जा रही है। यह जनता को इस्लामी प्रवृत्ति दूर करेगा।

मिस्र की राष्ट्रीय महिला आयोग की मुखिया ने संसद से साफ-साफ कहाकि इस कानून को ना बनाया जाए। इससे महिलाओं को मिले अन्य अधिकारों पर भी चोट पहुंचेगी।

गौरतलब है कि पति द्वारा अपनी मृत पत्नी के साथ सेक्स किए जाने का मामला मई 2011 में उस वक़्त उठा था जब मोरक्कन मौलवी ज़म्ज़मी अब्दुल बारी ने कहा था कि शादी मृत्यु के बाद भी मान्य रहता है।

अन्य »

Leave a Comment


 

Scroll To Top