Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तराखंड

21 दिन बाद खुला नंदप्रयाग घाट मोटर मार्ग

Published

on

21 दिन बाद खुला, नंदप्रयाग घाट मोटर मार्ग, बदरीनाथ केदारनाथ हाईवे

Loading

21 दिन बाद खुला, नंदप्रयाग घाट मोटर मार्ग, बदरीनाथ केदारनाथ हाईवे

Ghat Nandpryag Motor Road

देहरादून। चमोली जिले के नंदप्रयाग घाट क्षेत्र को जोड़ने वाली सड़क आज 21 दिन बाद खुल गई है। हालांकि अभी यहां हल्के वाहनों की आवाजाही हो रही है, जबकि भारी वाहनों की आवाजाही में तीन से चार दिन तक का समय लग सकता है। घाट-नंदप्रयाग मोटर मार्ग खुलने से दर्जन भर गांव के लोगों ने राहत की सांस ली।

उधर, बदरीनाथ, केदारनाथ हाईवे पर शुक्रवार को यातायात सुचारु हो गया है। वहीं अभी चमोली जिले में 33 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हैं। काफी दिनों से बंद नंदप्रयाग घाट मोटर मार्ग गुरुवार देर रात साढ़े 11 बजे खुलने के बाद लगभग एक दर्जन गांव के लोगों ने राहत की सांस ली है। मार्ग खुलने के बाद क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू हो गई है।

बताते चलंे कि एक जुलाई को घाट क्षेत्र में हुई भारी बारिश के चलते सेरा के पास नंदाकिनी नदी के तेज कटाव के चलते लगभग 100 मीटर सड़क बह गई थी, जिससे पूरे विकासखंड का संपर्क अन्य क्षेत्रों से कट गया था।

मगर लोक निर्माण विभाग द्वारा दिन रात यहां 100 मीटर चट्टान को काटकर नई सड़क तैयार की गई है। जिसके चलते अब यहां वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। सडक खुलने से क्षेत्रवासियों के चेहरे पर रौनक लौट आई है।

सड़क के खुल जाने से लोगों को अब दो किमी का अतिरक्त पैदल सफर नहीं करना पड़ेगा। वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता का कहना है कि सड़क मार्ग अभी हल्के वाहनों के लिये खुला है, जबकि भारी वाहनों की आवाजाही के लिये मार्ग को खुलने में चार दिन का और समय लग सकता है, विभाग द्वारा मार्ग को मजबूत करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Continue Reading

उत्तराखंड

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क

Published

on

Loading

हल्द्वानी। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक फरार है। अब अब्दुल मलिक को पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। उधर, हल्द्वानी सिविल कोर्ट ने अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है। नैनीताल पुलिस और प्रशासन की ओर से आदेश के अनुपालन की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। नैनीताल पुलिस का कहना है कि आज से इस मामले में आरोपियों की संपत्ति को चिन्हित किए जाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

अब्दुल मलिक पर धार्मिक भावनाएं भड़काकर पुलिस और प्रशासन टीम पर हमला करने के संगीन आरोप के साथ ही सरकारी जमीनों को खुर्द-बुर्द कर मस्जिद और मदरसा बनाने का भी आरोप है। हल्द्वानी हिंसा में 6 करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई अब्दुल मलिक से की जाएगी। पुलिस मलिक की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में जुट गई है।

बता दें कि हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी, जिला प्रशासन के लोग, निगमकर्मी और मीडियाकर्मी घायल हुए थे। जबकि, छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने 31 दंगाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Continue Reading

Trending