Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

असल जिंदगी के अनुभव का कोई शॉर्टकट नहीं : अनीस बज्मी

Published

on

Loading

मुंबई, 31 जुलाई (आईएएनएस)| अपनी फिल्मों में एक साथ कई कलाकारों को लेने वाले लेखक व निर्देशक अनीस बज्मी मानते हैं कि इस तरह की फिल्में लिखने का मुख्य फार्मूला प्रत्येक किरदार को समान महत्व देना है और किसी व्यक्ति को जिंदगी जो सिखाती है, उसकी जगह कोई नहीं ले सकता। हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘मुबारकां’ एक अच्छी कॉमेडी फिल्म साबित हुई है।

सामान्य जीवन से हटकर इस तरह की सदाबहार किरदारों वाली फिल्में बनाने संबंधी सवाल पूछे जाने पर अनीस ने आईएएनएस से कहा, एक बच्चे के रूप में फिल्म को देखना मेरे लिए हमेशा एक अच्छा अनुभव रहा। आम जीवन से अलग सिनेमा का प्रभाव, बड़े पर्दे पर इस तरह की फिल्म को देखना एक बच्चे के रूप में मुझे आकर्षित करता था। शायद यह मेरी फिल्मों में दिखता है। पागलपन की दुनिया, जो मैं अपनी सभी फिल्मों में रखता हूं।

उन्होंने कहा, एक फिल्म निर्देशक के रूप में मैं पागलपन को संभाल सकता हूं, क्योंकि मुझे कुछ कल्पना करने का अनुभव है। मैं मानता हूं कि यह महत्वपूर्ण है.. असल जिंदगी का अनुभव.. ईमानदारी से कहूं तो असल जिंदगी के अनुभव का कोई शॉर्टकट नहीं है।

‘मुबारकां’ फिल्म में अनिल कपूर, अर्जुन कपूर, इलियाना डिक्रूज और अथिया शेट्टी प्रमुख किरदारों में हैं।

अपनी फिल्मों में प्रत्येक किरदारों को इस तरह से प्रमुखता देने संबंधी सवाल पर बज्मी ने कहा, यह लिखने की कला है, जो मैंने लगभग 35 फिल्मों को लिखने के दौरान सीखी है। प्रत्येक किरदार को कहानी के वर्णन में कुछ जोड़ता हुआ होना चाहिए।

बज्मी ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत दिग्गज राजकपूर के जूनियर सहायक के रूप में की थी इसके अलावा उन्होंने डेविड धवन और राकेश रोशन जैसे फिल्म निर्देशकों के लिए पटकथाएं लिखीं।

Continue Reading

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending