Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

#ICSE RESULT 2016: ISC और ICSE बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे आज होंगे घोषित

Published

on

#ICSE RESULT 2016 : ISC और ICSE बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे आज होंगे घोषित

Loading

cisce.org , ICSE RESULT 2016 , CISCE board, 10th 12th result, icse result, isc result, 10वीं और 12वीं कक्षा  नतीजे, SMS के माध्यम से नतीजे, result sms 

नई दिल्ली। Council for the Indian School Certificate Examinations (CISCE) शुक्रवार दोपहर 3 बजे अपनी साइट cisce.org पर ISC और ICSE बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर देगा।

ICSE RESULT 2016 रिजल्ट देखने की प्रक्रिया

  1. छात्र-छात्राएं अपने परिणाम पिछले वर्ष के मुकाबले और आसानी से देख सकेंगे।
  2. नतीजे देखने के लिए छात्र Council for the Indian School Certificate Examinations की आधिकारिक साइट cisce.org पर जा जाकर साइट पर दिए गए लिंक ‘Results 2016’ पर क्लिक करना होगा जिसके बाद 2 विकल्प ISC और ICSE दिखाई देंगे।
  3. छात्र अपने बोर्ड के मुताबिक विकल्प पर क्लिक करके अपना यूनिक आईडी और कैप्चा कोड डाल कर रिजल्ट जान सकेंगे।

एसएमएस (SMS) के माध्यम से भी देख सकते है नतीजे

काउंसिल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक एसएमएस के माध्यम से भी नतीजे देख सकते है। जिसके लिए ICSE बोर्ड के छात्रों को ICSE और एक स्पेस देकर अपना यूनिक आईडी लिखकर 09248082883 पर एसएमएस करना होगा (ICSE 1234567)। ठीक इसी तरह ISC बोर्ड के छात्रों को भी ISC लिखकर स्पेस देकर 7 अंकों की यूजर आईडी लिख कर दिए नंबर पर एसएमएस करना होगा (ISE 1234567)।

Continue Reading

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending