Breaking News

वेलेंटाइन वीक : ‘वर्जिन ट्री’ की पूजा की तो मिलेगा मनचाहा साथी

नई दिल्ली। वेलंटाइन वीक के शुरू होते ही दुनियाभर में कपल्‍स के बीच प्‍यार का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा है, लेकिन दिल्ली के हिंदू कॉलेज का वेलेंटाइन-डे दुनिया में सबसे अलग है। हर साल की तरह इस साल भी कॉलेज में वेलेंटाइन डे के मौके पर यहां मौजूद एक पेड़ को पूजा जाएगा। इस पेड़ को छात्र ‘वर्जिन ट्री’ के नाम से पुकारते हैं।

बता दें इस साल बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस को ‘दमदमी माई’ बनाया गया है। लवर्स प्वांइट के नाम से मशहूर हिंदू कॉलेज का ये कीकर का पेड़ वेलेंटाइन डे पर पूजा जाता है। हर साल एक बॉलीवुड एक्ट्रेस को दमदमी माई भी बनाया जाता है।

वेलंटाइन वीक, ‘वर्जिन ट्री’, वर्जिनिटी गर्लफ्रेंड,
वहीं, इस बार बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह को लव गुरु का दर्जा दिया जा रहा है। वेलेंटाइन डे के दिन पेड़ को पानी से भरे हॉर्ट शेप के लाल गुब्बारों से सजाया जाता है। पेड़ को सजाने के बाद छात्रों को यहां ‘दमदमी माई’ की फोटो लगाते हैं।

यहां के छात्रों का मानना है कि दमदमी माई की पूजा करने से अच्छा गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड मिल जाती है। कॉलेज छात्रों को विश्‍वास है कि वैलेंटाइन डे पर होने वाली इस पूजा में जो भी उपस्थित रहकर प्रसाद लेता है उसे 6 हफ्ते के अंदर ही गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड मिल जाता है।

साथ ही एक साल के अंदर पूजा करने वाले की वर्जिनिटी भी भंग हो जाती है। मान्‍यता ये भी है कि यहां अगर कोई वर्जिन पूजा करता है तो एक साल के अंदर उसकी वर्जिनिटी भी भंग हो जाती है।

हिंदू कॉलेज के छात्र अध्यक्ष ललित सिंह ने बताया कि जैकलिन फर्नांडिस, नर्गिस फाखरी और अदिति राव हैदरी के नामों को शार्टलिस्ट किया जाता था। इस लिस्ट में छात्रों ने जैकलिन को दमदमी माता के रूप में चुना। वहीं( रणवीर सिंह का लव गुरू के रूप में चुना।

रोचक बात ये है कि मिस्टर फ्रेशर वैलेंटाइन पूजा का पुजारी होता है। इस दौरान इस साल चुने गए मिस्टर फ्रेशर इस वैलेंटाइन पूजा का पुजारी होगा। वह समारोह का आयोजन भी करेगा। वह धोती में एक पुजारी के रूप में तैयार होगा और एक आरती का आयोजन करेगा।

जैकलिन और रणवीर सिंह की पूजा की जाएगी। छात्रों का मानना है कि सभी रस्में होने के बाद कंडोम के फलाए गए गुब्बारों को फोड़ दिया जाता है। मजे की बात ये है कि उसमें से निकलने वाला जल जिस पर भी पड़ता है उसे जल्द ही एक महिला मिल जाती है। इस साल छात्रों ने 1994 के बैच के पूर्व छात्र और फिल्ममेकर नलिन रंजन को बतौर चीफ गेस्‍ट आमंत्रित किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com