Breaking News

अमेरिकी सीनेट ने शुरू की आव्रजन पर खुली बहस

वाशिंगटन, 13 फरवरी (आईएएनएस)| अमेरिकी सीनेट ने देश में हजारों गैर दस्तावेजी आव्रजकों की किस्मत के फैसले को लेकर आव्रजन पर खुली बहस शुरू कर दी है। समाचार एजेंसी एफे की खबर के मुताबिक, यह खुली बहस दुर्लभ है, जो सीनेटरों को आव्रजन पर विधेयक बनाने की इजाजत देगी।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि यह बहुत ही असाधारण बहस है जिसके इस सप्ताह जारी रहने की संभावना है। बहस के जरिए यह देखा जाएगा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनौतीपूर्ण विधायी अवधारणाओं और प्रस्तावों की एक श्रृंखला 60 मत हासिल कर सकती है या नहीं। प्रस्ताव को पारित करने के लिए यह सीनेट के मतों की एक सीमा है।

यह चर्चा सीनेट बहुमत के नेता मिच मैककोनेल द्वारा डेमोक्रेट से इस वादे के बदले में हो रही है कि सरकारी कामकज को ठप रखने को खत्म किया जाएगा।

डेमोक्रेट ने इस आशा में सरकारी कामकाज को ठप रखने को मजबूर किया था ताकि डिफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड एराइवल्स (डीएसीए) के लाभार्थियों के लिए एक स्थायी समाधान को मंजूरी मिल सके।

दरअसल सितंबर 2017 में ट्रंप ने घोषणा की थी कि वह पांच मार्च 2018 को डीएसीए समाप्त करने जा रहे हैं और कांग्रेस से आग्रह किया था कि वह लाभार्थियों की स्थितियों को नियमित करने के लिए कानून पारित करे। लाभार्थियों को ड्रीमर्स भी कहा जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com