Breaking News

VALENTINE WEEK: ऐसे हुई थी ‘टैडी डे’ मनाने की शुरुआत, जरूर जानें ये बातें

नई दिल्ली। प्यार एक खूबसूरत एहसास है वैसे तो आपको अपना प्यार जाहिर करने के लिए किसी स्पेशल डेट या प्लान की जरुरत नहीं पड़नी चाहिए लेकिन, जैसे हर त्याहारों को मानाने का अपना एक अलग महीना और तारीखें तय होती है। ठीक वैसे प्यार जैसे पवित्र एहसास को महसूस करने के लिए भी कुछ स्पेशल दिन बनाए गए हैं।

Image result for HAPPY TEDDY DAYतो जैसा की हम सभी फ़रवरी माह में आ चुके है तो, आज है प्यार के इस हफ्ते का 5वां दिन यानी की ‘टैडी डे’, ऐसे में बॉयफ्रेंड के बाद टेडी ही लड़कियों का साथी होता है तो इस दिन आप उन्हें टेडी जरूर गिफ्ट करें।

Image result for HAPPY TEDDY DAYसाथ ही साथ आप उसे ये भी बताएं कि टेडी डे मानाने की शुरुआत कैसे हुई थी उससे वो आपको और अधिक स्मार्ट समझेगी और हमेशा आप दोनों का साथ बरकरार रहेगा

Image result for HAPPY TEDDY DAYटैडी डे’ मनाने का शुरुआत-
पूरे विश्व में मनाए जाने वाले प्यार के उत्सव वैलेंटाइन वीक में टैडी भी विशेष हिस्सा कैसे बना यह भी काफी रोचक है। ब्रिटेन सेना के जांबाज अफसर सर राबर्ट क्लार्क दूसरे विश्व युद्ध के दौरान दुश्मन के क्षेत्र में गए व बंदी भी रहे तो उन्होंने बचपन के टैडी ट्वॉय को अपने से अलग नहीं होने दिया। अमरीका, कनाडा, ग्रेट ब्रिटेन, जापान और जर्मनी में टैडी बीयर उत्सव खास लोकप्रिय है।

Image result for HAPPY TEDDY DAYदुनिया का पहला टैडी बीयर म्यूजियम 1984 में इंगलैंड के पीटरफील्ड, हैंपियर में स्थापित किया गया। टैडी की मासूमियत के कारण वह कई हस्तियों का यह प्रिय ट्वॉय रहा है। इसकी लोकप्रियता के कारण प्यार के हफ्ते में भी इसे विशेष स्थान दिया गया है।

Image result for HAPPY TEDDY DAY

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com